दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सुरक्षा बलों ने मणिपुर के कई इलाकों से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया

सुरक्षा बलों ने एक स्वचालित हथियार, दो स्थानीय रूप से निर्मित मोर्टार (पोम्पी), एक सिंगल बैरल बंदूक, गोला-बारूद और युद्ध जैसे सामान बरामद किए.

Security forces recover arms
सुरक्षा बलों की ओर से जारी तस्वीर. (ANI)

By ANI

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

चुराचांदपुर: भारतीय सेना, असम राइफल्स ने मणिपुर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर कई सफल संयुक्त अभियानों में मणिपुर के चुराचांदपुर, चंदेल और थौबल जिलों के पहाड़ी और घाटी क्षेत्रों से 11 हथियार और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद किए.

रक्षा मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 22 अक्टूबर को भारतीय सेना द्वारा चुराचांदपुर जिले में मणिपुर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ समन्वय में थोरोइलोक क्षेत्र में शुरू किए गए एक सूचना-आधारित अभियान के परिणामस्वरूप दो देशी मोर्टार (पोम्पी), एक देशी पिस्तौल, ग्रेनेड, विस्फोटक, गोला-बारूद और युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए. उसी दिन, असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने बोंगबल गांव के पास लामजांग गांव से एक 303 राइफल, एक सिंगल बैरल राइफल, गोला-बारूद और युद्ध में इस्तेमाल होने वाले सामान बरामद किए.

सुरक्षा बलों की ओर से जारी तस्वीर. (ANI)

विज्ञप्ति में कहा गया है कि चंदेल जिले में, असम राइफल्स ने सोंगखोम और गुंजिल गांव के बीच के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एक स्वचालित हथियार, दो स्थानीय रूप से निर्मित मोर्टार (पोम्पी), एक सिंगल बैरल बंदूक, गोला-बारूद और युद्ध जैसे सामान बरामद किए.

सुरक्षा बलों की ओर से जारी तस्वीर. (ANI)

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि 23 अक्टूबर को असम राइफल्स ने मणिपुर पुलिस के साथ मिलकर थौबल जिले के क्वारोक मारिंग गांव के सामान्य इलाके से एक 9 एमएम देशी पिस्तौल, एक सिंगल बैरल ब्रीच-लोडिंग (एसबीबीएल) बंदूक, दो ग्रेनेड, गोला-बारूद और युद्ध जैसे सामान बरामद किए.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन युद्धक सामग्री की सफल बरामदगी भारतीय सेना, असम राइफल्स और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच निर्बाध सहयोग को दर्शाती है, जो क्षेत्र की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है. इस तरह के अभियानों के साथ, सुरक्षा बल क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने के अपने प्रयासों में प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details