दिल्ली

delhi

Exit Poll Result: उदय सामंत का दावा, 'विपक्ष की होगी हार...नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे पीएम' - Lok sabha election 2024 Exit Poll

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 1, 2024, 7:20 PM IST

Exit Poll Result: एग्जिट पोल परिणाम आने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने दावा कर दिया कि, एनडीए सरकार बनाने जा रही है और पीएम मोदी फिर प्रधानमंत्री बन रहे हैं.

exit poll
फोटो (ANI and ETV Bharat)

हैदराबाद: 19 अप्रैल को शुरू हुआ लोकसभा का चुनाव आज संपन्न हो गया .1 जून यानी आज कुल 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान कराया गया. 44 दिनों से चल रही चुनावी प्रक्रिया के बाद 4 जून को मतगणना होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे. हालांकि इससे पहले एग्जिट पोल में देश का मूड पता चल जाएगा. एग्जिट पोल परिणाम आने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री और शिंदे गुट की शिवसेना के नेता उदय सामंत ने दावा कर दिया कि, एनडीए सरकार बनाने जा रही है और पीएम मोदी फिर प्रधानमंत्री बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस ने पहले कहा था कि वे एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेंगे. 'जब हमने कहा कि, वे पहले ही हार चुके हैं..फिर कांग्रेस ने यू टर्न लिया और एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा लेने का फैसला किया.' हालांकि, उन्होंने कहा कि विपक्ष हारने के लिए बाध्य है.

वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर चल रही इंडिया अलायंस की बैठक खत्म हो गई . मीटिंग के बाद खड़गे ने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी सीटों के आकलन के बाद यह अनुमान लगाया गया है कि इंडिया अलायंस कम से कम 295 सीटें जीत रही है. इस मौके कर उन्होंने कहा है कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और उसे बांटने की कोशिश ना करें.

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल 2024 : तमिलनाडु में I.N.D.I.A गठबंधन को बढ़त का अनुमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details