दिल्ली

delhi

गाजियाबाद : गैंगरेप की अफवाह फैलाकर उपद्रव मचाने वालों पर पुलिस सख्त, वीडियो के जरिए की जा रही पहचान - Ghaziabad Minor Rape Case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 30, 2024, 11:54 AM IST

Updated : Aug 30, 2024, 2:47 PM IST

Ghaziabad Minor Rape Case: डीसीपी निमिष पाटिल के मुताबिक, पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसके घर में घुसकर मारपीट की, फिर नशीला पदार्थ सुंघाकर रेप की वारदात को अंजाम दिया. इस घटना के बाद बीती शाम कुछ लोगों ने गैंगरेप की अफवाह फैलाकर आरोपी के घर और इलाके में तोड़फोड़ की. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

गाजियाबाद नाबालिग रेप केस में फैलाई गई थी अफवाह
गाजियाबाद नाबालिग रेप केस में फैलाई गई थी अफवाह (SOURCE: ETV BHARAT)

डीसीपी निमिष पाटिल (ETV Bharat)

नई दिल्ली:लिंक रोड थाना इलाके में गुरुवार को एक नाबालिग से रेप की घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. शुरुआत में नाबालिग के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई जिसके बाद कुछ उपद्रवियों ने इलाके में तोड़फोड़ की कोशिश भी की. गाजियाबाद पुलिस ने केस की जांच पड़ताल के बाद आज शुक्रवार को ये जानकारी दी है कि नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात की खबर गलत है.

डीसीपी निमिष पाटिल के मुताबिक पीड़िता ने अपने बयान में बताया है कि फैजान नाम के व्यक्ति ने घर में घुसकर उससे मारपीट की और नशीला पदार्थ सुंघाकर रेप किया. इस मामले में शाम को गैंगरेप की अफवाह फैलाई गई थी. जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया और उपद्रव में बदल गया. पुलिस के जवान उपद्रवियों को लाठी से खदेड़ते नजर आए. पुलिस अब उन अफवाह फैलाने वाले लोगों को तलाश रही है.

बता दें, गुरुवार को नाबालिग के साथ रेप की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी फैजान, जो एक कबाड़ी का काम करता है उसे गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी के मुताबिक गुरुवार शाम को सूर्य नगर चौकी के पास कुछ उपद्रवियों ने यह अफवाह फैला दी कि यह मामला गैंगरेप का है. अफवाह फैलते ही भीड़ उग्र हो गई और कबाड़ी की दुकान के साथ-साथ आसपास खड़े रिक्शों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. कई रिक्शों में आग लगा दी गई. स्थिति बिगड़ने पर भीड़ ने जाम लगाया और पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

"अफवाह फैलाने वाले और उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अफवाह फैलाने और उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी." -निमिष पाटिल, डीसीपी

क्या है पूरा मामलाःगाजियाबाद के थाना लिंक रोड क्षेत्र के ब्रज विहार चौकी क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का गंभीर मामला सामने आया. पीड़िता के पिता ने थाना लिंक रोड में लिखित तहरीर दी, जिसमें उन्होंने एक व्यक्ति पर मारपीट और दुष्कर्म का आरोप लगाया. आरोपी कबाड़ बेचने का काम करता है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर. पीड़िता का मेडिकल कराया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया.

वारदात के बाद बढ़ा तनाव: घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने गुरुवार शाम को आरोपी कबाड़ी और उसके आसपास की दुकानों के बाहर तोड़फोड़ की. लोगों ने सूर्य नगर पुलिस चौकी के पास हंगामा किया और रोड जाम कर दिया. शाम होते-होते भीड़ उग्र हो गई, जिसके बाद पुलिस को स्थिति को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को रोड से हटाया और यातायात बहाल किया.

लोगों का आरोप है कि इस रेप मामले में एक से ज्यादा आरोपी शामिल हैं, जबकि पुलिस ने दावा किया कि मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद में नाबालिग से रेप, आक्रोशित लोगों ने कबाड़ दुकान में की तोड़फोड़, पुलिस ने चटकाई लाठियां

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने डॉक्टर से ठगे साढ़े 12 लाख रुपये, OLX पर हुई थी डील

Last Updated : Aug 30, 2024, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details