उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ताज महल का दीदार करने पहुंची बुजुर्ग महिला पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत, हरियाणा से आई थी घूमने

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 9:00 PM IST

यूपी के आगरा में स्थित ताज महल घूमने आई महिला पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत हो गई. महिला हरियाणा से परिजनों के साथ आई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा:ताज महल घूमने आई महिला पर्यटक की मंगलवार देर शाम मौत हो गई. महिला परिजन और रिश्तेदारों के साथ मथुरा और आगरा घूमने आई थी. ताजमहल दीदार के दौरान बुजुर्ग महिला पर्यटक की तबीयत बिगड़ गई. परिजन और पुलिस पुलिस आनन-फानन में महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सिरसा जिले के गांव ताजिया खेडा से पर्यटकों का एक दल बस से मंगलवार दोपहर आगरा पहुंचा. इसके बाद सभी लोग ताजमहल का दीदार करने पहुंचे. इसी दौरान मंगलवार शाम करीब छह बजे 65 वर्षीय पार्वती देवी को घबराहट होने लगी. देखते ही देखते पार्वती बेहोश हो गई. यह देखकर साथी पर्यटकों ने एएसआई और सीआईएसएफ के जवानों को जानकारी दी. आनन फानन सीआईएसएफ जवान और एएसआई कर्मचारी ताजमहल से महिला पर्यटक को बाहर लेकर आए. ताजमहल के पूर्वी गेट पर मौजूद एम्बुलेंस से उसे फतेहाबाद रोड स्थित शांति अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद पार्वती देवी को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर्स ने हार्ट अटैक से मौत होना बताया है. बुजुर्ग पार्वती की मौत की खबर से उनके साथ आए पर्यटक भी हैरान रह गए. उनके साथ आए परिजन और रिश्तेदारों का रो रोकर हाल बेहाल है. उन्होंने जैसे तैसे हिम्मत करके सिरसा में पार्वती के बेटों को मौत की सूचना दी. जिससे घर में कोहराम मच गया. बेटे और परिजन का रो रोकर हाल बेहाल है.



बीपी रहता था हाई, खाती दी दवा
पार्वती के बेटे रणजी​त सिंह ने बताया कि गांव और आसपास के महिला, पुरुष 15 मार्च की शाम छह दिन के टूर पर एक बस से ​निकले थे. मेरी मां और बुआ के साथ अन्य परिजन भी उनके साथ मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन और आगरा घूमने गए हैं. पहले बुआ ने मां की तबियत खराब होने की सूचना दी. कहा कि अस्पताल में भर्ती कराने ले जा रहे हैं. इसके बाद बताया कि मां की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मां का बीपी हाई रहता था. जिसकी दवा खाती थीं. पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. एसीपी ताज सुरक्षा सैययद अरीब अहमद ने बताया कि 65 वर्षीय महिला पर्यटक पार्वती की रॉयल गेट पर घबराहट होने पर बैठ गई थी. उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है. महिला पर्यटकों के परिजन आगरा आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details