बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 27, 2024, 10:42 AM IST

Updated : Jan 27, 2024, 11:50 AM IST

ETV Bharat / bharat

पटना में बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को लेकर दिए बड़े संकेत

Bihar Political Crisis: बिहार में चल रही सियासी उठापटक के बीच बीजेपी ने आज शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. पटना बीजेपी कार्यालय में यह बैठक होगी. जहां बिहार के बदलते राजनीतिक समीकरण को देखते हुए आगे की रणनीति तय की जाएगी.

पटना में बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक
पटना में बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक

पटनाः बिहार में आज तमाम बड़ी राजनीतिक पार्टियां अपने विधायकों के साथ बैठक करेगी. शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. इससे पहले दिल्ली में भी अमित शाह ने बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी. जिसके बाद सुशील मोदी ने यहां तक साफ कर दिया कि नीतिश कुमार आज भी मुख्यमंत्री है और आगे भी रहेंगे. इस बयान के बाद अब सब कुछ नीतीश कुमार पर निर्भर है कि वो कब उधर से इधर आते हैं.

बीजेपी की बैठक में विनोद तावड़े भी होंगे मौजूद : बिहार की राजनीति में सियासी जोड़-तोड़ के बीच लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. इस बीच खबर है कि पटना में बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़ी भी मौजूद रहेंगे. बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि ''बिहार की बैठक है जिसमें सभी पदाधिकारी, सभी विधायक, सांसद आएंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी."

अमित शाह के घर पर हुई थी बैठक : बता दें कि 25 जनवरी को लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक पोस्ट के बाद बिहार में सियासी खलबली मच गई थी. जिसके बाद बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता दिल्ली तलब किए गए. दिल्ली में बिहार प्रदेश के कोर कमेटी के साथ केंद्रीय नेतृत्व की बैठक हुई. बिहार प्रभारी विनोद तावड़े दिल्ली में नहीं थे, लेकिन वो भी वीडियो कॉल के जरिए बैठक में शामिल हुए. बिहार लौट कर आए नेताओं में नीतीश के प्रति काफी नरमी दिखी.

बिहार में सत्ता परिवर्तन की हवाः वहीं कर्पूरी जयंती से एक दिन पहले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान करके केंद्र की बीजेपी सरकार ने पहले ही नीतीश को खुश करने की कोशिश की. नीतीश ने भी अपनी सालों पुरानी मांग पूरी होने पर पीएम नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया. इसके साथ ही बिहार में सत्ता परिवर्तन की हवा और तेज बहने लगी.

क्या बोले थे सुशील मोदी?दिल्ली में हुई बैठक से लौटते ही बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने बड़ा बयान भी दे दिया. मीडिया के पूछे सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 'नीतीश कुमार आज भी मुख्यमंत्री हैं, कल भी रहेंगे. इस बयान के बाद तो सारी तस्वीर ही साफ हो गई कि बिहार में खेला होकर रहेगा. उधर आरजेडी के नेताओं का साफ कहना है कि नीतीश कुमार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, ताकि जो कंफ्यूजन है वो दूर हो जाए.

"राजनीति में कभी भी किसी के लिए पूरी तरह से दरवाजा बंद नहीं होता. केंद्रीय नेतृत्व बिहार को लेकर जो निर्णय लेगा, राज्य के नेता उसे स्वीकार करेंगे. वैसे फिलहाल कुछ और इंतजार करना है. हमारे हिसाब से दो-तीन दिन में सब कुछ साफ हो जाएगा"-सुशील कुमार मोदी, बीजेपी सांसद

ये भी पढ़ें :'नीतीश कुमार आज भी मुख्यमंत्री हैं, कल भी रहेंगे, सुशील मोदी की बात को गंभीरता से लीजिए', एक क्लिक में जानें अब तक का घटनाक्रम

ये भी पढ़ें :बिहार में रहेगी महागठबंधन की सरकार या NDA का होगा तगड़ा प्रहार, जानें विधानसभा का गणित

ये भी पढ़ें :'बिहार में खेला होगा', दो पूर्व डिप्टी CM ने एक सुर में कहा- 'राजनीति में कभी दरवाजे बंद नहीं होते'

ये भी पढ़ें :राजभवन के हाई टी पार्टी से तेजस्वी ने बनाई दूरी, बीजेपी नेताओं के साथ नीतीश का दिखा 'पुराना प्यार'

ये भी पढ़ें :कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली गए चिराग, बोले- 'NDA की मीटिंग के बाद होगा फैसला, चंद घंटे में पलटी मारेंगे नीतीश'

ये भी पढ़ें :'लोकसभा चुनाव के बाद क्या गारंटी है कि नीतीश महागठबंधन में नहीं जाएंगे', उपेंद्र कुशवाहा ने जतायी चिंता

Last Updated : Jan 27, 2024, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details