मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / bharat

बालाघाट में हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 लाख का ईनामी नक्सली ढेर - Balaghat Naxalite Encounter

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में मुठभेड़ में एक 14 लाख का इनामी नक्सली मारा गया. बालाघाट में सुबह से ही हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच सुबह से ही मुठभेड़ चल रही थी. प्रशासन ने जिले में अलर्ट जारी कर दिया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 4:50 PM IST

BALAGHAT NAXALITE ENCOUNTER
बालाघाट में हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (ETV Bharat)

बालाघाट। मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला नक्सली प्रभावित क्षेत्र है. यहां अक्सर नक्सली गतिविधियों से जुड़ी खबरें और मुठभेड़ सुनने मिलती है. वहीं मंगलवार को एक बड़े नक्सली को पुलिस ने ढेर किया. जिले के हटटा थाना अंतर्गत गोदरी चौकी के कोटिया टोला में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जहां एक 14 लाख का इनामी नक्सली उकास उर्फ सोहन के मारे जाने की खबर है. यह छत्तीसगढ़ के बस्तर का निवासी था.

बालाघाट में 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर

जानकारी के मुताबिक नक्सली साधारण कपड़ों में था. बालाघाट जिला सुरक्षाबलों और हॉक फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों को सफाया करने की कार्रवाई में एक बार फिर सफलता मिली है. पुलिस की मुठभेड़ में मारे गए नक्सली पर 14 लाख रुपए का ईनाम घोषित था. घटना हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करियादण्ड के कोठियाटोला के जंगलों की है. मारा गया नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर का निवासी था. वह केबी डिवीजन का एसीएम था. इस मुठभेड़ के बाद जवानों ने सर्चिग तेज कर दी है.

यहां पढ़ें...

कुख्यात नक्सली कमांडर दामा उर्फ सुजान सिंह मरकाम की मौत, शिनाख्ती के लिए क्यों पड़ी DNA टेस्ट की जरूरत

बालाघाट में चुनाव से पहले पुलिस ने तोड़ी नक्सलवाद की कमर, दो नक्सलियों का 'काम तमाम'

जिले में लगातार जारी है सर्चिंग

जवान और नक्सली के बीच अल सुबह से ही मुठभेड़ चल रही थी. दोनों तरफ से जवाबी फायरिंग हो रही थी. जहां मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया. जबकि अन्य नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है. घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के मार्गदर्शन में हॉक फोर्स के जवानों द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 'सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए एक्सचेंज ऑफ फायर में 14 लाख के इनामी नक्सली को सुरक्षाबलों के जवानों ने ढेर कर दिया है. क्षेत्र में ऑपरेशन जारी है. घटना के बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है.' गौरतलब है कि 1 अप्रैल को भी जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर किया था. वहीं दिसंबर 2023 में भी एक नक्सली को मार गिराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details