दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Realme GT 7 Pro से लेकर OnePlus 13 तक, जल्द लॉन्च होने वाले हैं कई फ्लैगशिप फोन्स

भारतीय बाजार में लंबे समय के बाद फ्लैगशिप फोन्स की बहार आने वाली है. OnePlus, IQOO और Realme समेत कंपनियां फोन लॉन्च कर रही हैं.

Many flagship phones are coming to India soon
भारत में जल्द आने वाले हैं कई फ्लैगशिप फोन्स (फोटो - OnePlus, Realme, IQOO)

By ETV Bharat Tech Team

Published : 5 hours ago

हैदराबाद: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही बहार आने वाली है, क्योंकि अगर आप एक नया एंड्रॉयड फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो कुछ ही समय में कई नए उत्पादन आने वाले हैं. टॉप स्मार्टफोन कंपनियां अपने इन फ्लैगशिप फोन्स को Qualcomm और MediaTek के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ पेश करने वाली हैं. इन कंपनियों में OnePlus, Oppo, iQOO, Vivo, Realme और Xiaomi शामिल हैं.

Realme GT 7 Pro
Realme भारत में Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर के साथ Realme GT 7 Pro लॉन्च करने वाला है. नवंबर की शुरुआत में लॉन्च होने वाले GT 7 Pro से सीपीयू, जीपीयू और एआई परफॉर्मेंस के मामले में यह स्मार्टफोन टॉप पर हो सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ हाई-रिज़ॉल्यूशन 2K डिस्प्ले हो सकता है.

फोन में 6,500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी जा सकती है, जो संभवतः 120W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. इस फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें IP69 वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग, 12 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज शामिल है.

Oppo Find X8 Pro
Oppo ने लंबे समय से भारत में कोई फ्लैगशिप फोन लॉन्च नहीं किया है. लेकिन अब कंपनी नवंबर के पहले सप्ताह में अपने Oppo Find X8 Pro को लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस फोन को काफी स्लिम बनाया है.

iPhone 17 Air का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. Find X8 Pro में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 चिप मिलेगी. इसकी मोटाई 7.85 मिमी होने वाली है, इसके बाद भी इसमें 5,700 एमएएच की बड़ी बैटरी इस्तेमाल हो सकती है.

IQOO 13
अपने पिछले मॉडल की तरह ही, iQOO 13 भी परफॉरमेंस पर केंद्रित स्मार्टफोन हो सकता है और कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसके लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन में BMW मोटरस्पोर्ट्स की ब्रांडिंग भी है. ध्यान देने वाली बात यह है कि नए IQOO 13 में Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा.

इसके बाद भी यह क्वालकॉम के लेटेस्ट चिप के साथ सबसे किफायती स्मार्टफोन हो सकता है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 50 MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप, 2K रिज़ॉल्यूशन स्क्रीन और 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,100 mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है.

Vivo X200 Pro
Vivo का फ्लैगशिप कैमरा स्मार्टफोन X200 Pro दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 प्रोसेसर मिलेगा. Zeiss-ट्यून्ड कैमरे की विशेषता वाले, फोन में अब तक के किसी भी स्मार्टफोन में दिखाए गए सबसे बेहतरीन टेलीफोटो ज़ूम लेंस में से एक होने की बात कही गई है. इसमें 200 MP कैमरा सेंसर के साथ x100 डिजिटल ज़ूम तक का फीचर हो सकता है. स्मार्टफोन में 50 MP का मुख्य कैमरा और 50 MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस हो सकता है.

OnePlus 13
OnePlus जल्द ही भारत में अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 13 पेश करने वाला है. जानकारी के अनुसार इस फोन में भी Snapdragon 8 Elite चिप का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसके चलते इससे बेहतरीन परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा रही है. स्मार्टफोन चौथी-जनरेशन के हैसलब्लैड-ट्यून्ड कैमरा सेटअप के साथ आएगा. यह फोन, आउट-ऑफ-द-बॉक्स, एंड्रॉइड 15-आधारित ऑक्सीजनओएस 15 स्किन के साथ आएगा, जिसमें नए कस्टमाइज़ेशन और एआई फीचर्स शामिल हैं.

Xiaomi 15
Xiaomi 15, अपने पिछले मॉडल की तरह ही, एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप फोन हो सकता है, जिसमें संभवतः 6.3 इंच की स्क्रीन होगी. हालांकि यह Snapdragon 8 Elite के साथ वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है, लेकिन इसके 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारत में आने की उम्मीद है. इस फ्लैगशिप फोन में लीका-ट्यून्ड ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है और Android 15-आधारित HyperOS का इस्तेमाल किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details