दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Tata Tiago EV की बड़ी उपलब्धि, 50,000 यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा पार

Tata Motors की इलेक्ट्रिक हैचबैक Tata Tiago EV ने एक बड़ा माइलस्टोन हासिल किया है और 50,00 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छुआ है.

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV (फोटो - Tata Motors)

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

हैदराबाद: स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Tata Motors इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एक अग्रणी कंपनी है. टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक कार्स मौजूद हैं और उन्हें भारतीय बाजार में ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. इन्हीं में से एक कंपनी की ईवी हैचबैक Tata Tiago EV है, जो बाजार में बिक्री पर उपलब्ध है.

बता दें कि Tata Tiago EV कार निर्माता कंपनी की शुरुआती ईवी पेशकशों में से एक है, जिसने अब एक नया माइलस्टोन हासिल किया है. Tata Motors से मिली जानकारी के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक कार ने अपनी लॉन्च के बाद से अब तक 50,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छू लिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को सितंबर 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था. टाटा मोटर्स द्वारा बाजार में कुल पांच इलेक्ट्रिक कारें बेची जा रही हैं, जिनमें से यह हैचबैक एक है. कंपनी के पोर्टफोलियों में Tata Tiago EV के अलावा Tata Nexon EV, Tata Punch EV, Tata Tigor EV, Tata X-Press T EV और नई Tata Curvv EV शामिल हैं.

वेरिएंट और कलर ऑप्शन
जानकारी सामने आई है कि टाटा मोटर्स अगले साल Tata Harrier EV, Safari EV, Avinya और Tata Sierra EV को इस लिस्ट में शामिल कर सकती है. बता दें कि Tata Tiago EV चार वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनके नाम XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux हैं. इस कार को कुल कलर ऑप्शन्स टील ब्लू, डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट, प्रिस्टीन व्हाइट और मिडनाइट प्लम में बेचा जा रहा है.

पावरट्रेन और रेंज
Tata Tiago EV के साथ 19.2kWh और 24kWh दो बैटरी पैक का विकल्प उपलब्ध कराया जाता है. इन बैटरी पैक को लेकर कंपनी का दावा है कि इन्हें एक बार फुल चार्ज करके करीब 275 किमी तक की रेंज प्राप्त की जा सकती है. कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट की कीमत 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details