हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहले साथ जीने-मरने की खाई कसम, फिर शादी का झांसा देकर बार-बार किया दुष्कर्म, बाद में अपने वादे से मुकरा आरोपी - SHIMLA RAPE CASE

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 14, 2024, 9:50 PM IST

Shimla Rape case: शिमला में शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. मामले में पीड़ित ने महिला थाना बीसीएस में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. पढ़िए पूरी खबर...

शिमला रेप केस
शिमला रेप केस (ETV Bharat)

शिमला:आज कल पहले दोस्ती, फिर प्यार और उसके बाद शादी का झांसा देकर लड़कियों से दुष्कर्म करने के कई मामले सामने आ चुके हैं. शिमला से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें पीड़िता ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर बार-बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ शिमला के महिला थाना बीसीएस में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि वह मंडी जिला की रहने वाली है. आरोपी युवक भी मंडी जिले का मूल निवासी है और वह शिमला में नौकरी करता है. आरोपी शिमला शहर में एक किराए के कमरे में रहता है. युवक ने शादी का झांसा देकर युवती को मंडी से शिमला बुलाया.

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह मंडी से मीलों का सफर तय कर आरोपी पर विश्वास करके शिमला आई. वहीं, आरोपी युवती के साथ हमेशा जीने मरने की कसमें खाता रहता था. इस दौरान युवक ने पीड़िता को शिमला में किराए के कमरे में ठहराया. जहां वह शादी का झांसा देकर उसे काफी समय तक अपनी हवस का शिकार बनाता रहा. काफी समय बीत जाने के बाद जब युवती ने शादी करने को कहा तो युवक ने साफ इनकार कर दिया और युवती को जान से मारने की धमकी भी देने लगा. जिसके बाद युवती ने आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया.

एसपी संजीव गांधी ने मामले की जानकारी दी है. एसपी संजीव गांधी ने कहा, "पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (2), 417 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई कर रही है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details