हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंचकूला में बुजुर्ग महिला से 54 लाख रुपये की ठगी, आरोपी ने मुंबई पुलिस बन कर दिया वारदात को अंजाम

Woman Cheated In Panchkula: पंचकूला में बुजुर्ग महिला से ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने मुंबई पुलिस बनकर वारदात को अंजाम दिया.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Woman Cheated In Panchkula
Woman Cheated In Panchkula (Etv Bharat)

पंचकूला: साइबर ठग अलग-अलग तरीकों से आम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. इस बार ठगों ने मुंबई पुलिस बनकर पंचकूला सेक्टर-7 की रहने वाली बुजुर्ग महिला नीता सूद को अपने झांसे में फंसाया. ठगों ने महिला को गिरफ्तार करने का डर बनाया और उनसे 54 लाख रुपए अपने बैंक खातों में ट्रांसफर करवा लिए. लेकिन ठगी का पता चलने तक काफी देर हो चुकी थी. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

पंचकूला में महिला से ठगी: अज्ञात ठगों ने बुजुर्ग नीता सूद को पहले वाट्स एप पर कॉल की. कॉलर ने खुद को मुंबई पुलिस का अधिकारी बताया और महिला से कहा कि उनके आधार कार्ड का इस्तेमाल कर कई फर्जी मोबाइल नंबर लिए गए हैं. इसके बाद ठगों ने महिला को उनके खिलाफ मुंबई की कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने की बात कही और उन्हें हाऊस अरेस्ट करने की बात कही.

54 लाख रुपये ठगे: ठगों ने बुजुर्ग नीता सूद को डरा दिया कि विभिन्न राज्यों में उनके नाम पर 17 लोगों से करीब 2 करोड़ 56 लाख रुपये की ठगी की गई है. उनके घबराने पर ठगों ने उन्हें उनके खिलाफ जारी वारंट से बचने के लिए 10% पैसे सरकारी खाते में जमा कराने की बात कही. ऐसे में नीता ने बदनामी और गिरफ्तारी से बचने के लिए ठगों के बैंक खातों में 54 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.

पुलिस ने दर्ज किया मामला: शिकायतकर्ता नीता सूद ने बताया कि 17 सितंबर को उन्हें एक व्हाट्सएप कॉल आई, जिसमें कॉलर ने खुद को मुंबई पुलिस का अधिकारी रवि बताया. इसके बाद ठग ने नीता सूद पर वीडियो कॉल के जरिए नजर रखने और किसी अन्य से बात नहीं करने की धमकी दी थी. बहरहाल, साइबर क्राइम थाना पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें- कैथल में महिला पर फायरिंग, पति पर हमला करवाने का आरोप, बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details