राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

थार नगरी में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश का दौर हुआ शुरू - Rain in Barmer

बाड़मेर में गुरुवार शाम को इंद्रदेव की मेहरबानी हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली. बारिश होने के साथ ही किसानों के चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 27, 2024, 9:21 PM IST

Rain in Barmer
बाड़मेर में हुई बारिश (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर. थार नगरी बाड़मेर में गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले घने बादल छाए होने के साथ ही दोपहर में कुछ देर हुई बारिश के बाद से मौसम सुहाना हो गया. वहीं शाम के करीब 6.30 होते-होते अचानक मौसम का मिजाज बदला और एकाएक बारिश का दौर शुरू हुआ. कुछ ही देर में शहर की सड़कों पर पानी-पानी हो गया. बारिश होने के बाद किसानों के चेहरे खिल गए. अब खरीफ फसलों की बुआई का दौर शुरू होगा.

दरअसल गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले घने बादल छा गए. वहीं दोपहर 2 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और एकाएक बारिश का दौर शुरू हो गया. करीब 10 से 15 मिनट तक बारिश हुई. बारिश का दौर थमने के बाद से ठंडी हवाएं चलने के साथ ही आसमान में काले घने बादलों छाए हुए हैं. बारिश के बाद से मौसम सुहाना हो गया. बारिश के बाद ठंडी हवाएं चलने की वजह से लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राहत मिली है. वही मौसम विभाग ने बाड़मेर सहित प्रदेश के कई जिलों को लेकर तत्कालीन चेतावनी जारी करते हुए तेज हवाओं और मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है.

पढ़ें:जोधपुर में जमकर बरसे बदरा, तैयारियों की खुली पोल, खुले नाले में गिरने से युवक की मौत - Heavy rain in jodhpur

गौरतलब है कि थार के रेगिस्तानी इलाके में इस बार गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़े. जिसकी वजह से लोग गर्मी से बेहाल है और पिछले लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे. वहीं दो दिन बाड़मेर में प्री मानसून की जमकर बारिश हुई. इसके बाद से तापमान में भारी गिरावट होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. इधर दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में किसानों ने खेतों में बुवाई को लेकर तमाम तरह की तैयारी पूरी कर ली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details