झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 11, 2024, 11:35 AM IST

ETV Bharat / state

तिलैया बाईपास पर फोरलेन निर्माण के कारण कई इलाकों में हुआ जलजमाव, लोगों ने लगाया कंपनी पर अनियमितता का आरोप - Waterlogging in Koderma

Waterlogging in Koderma. कोडरमा में तिलैया बाईपास में फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी की लापरवाही के कारण कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. लोगों ने फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी पर नाला निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया है.

Waterlogging in Koderma
Etv Bharat (ईटीवी भारत)

कोडरमा: मानसून की बारिश ने जहां किसानों के लिए खुशियां ला दी है, वहीं निर्माणाधीन एनएच ने कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा कर दी है. फोरलेन निर्माण के साथ ही नाले के निर्माण में लापरवाही के कारण तिलैया बाईपास के लगभग हर इलाके में यही स्थिति उत्पन्न हो गई है. खासकर नरेश नगर में नाला निर्माण नहीं होने के कारण खाली जमीन में जमा पानी अब घरों में घुसने लगा है.

फोरलेन निर्माण के कारण कई इलाकों में हुआ जलजमाव (ईटीवी भारत)

दरअसल, नरेश नगर के इस इलाके में पहले सड़क के बीचों-बीच एक अंडरग्राउंड नाला हुआ करता था, लेकिन फोरलेन सड़क निर्माण के कारण वह नाला भर गया, लेकिन निर्माण कंपनी की ओर से जल निकासी की कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई. इसके अलावा पूरे तिलैया बाईपास के तीन किलोमीटर के दायरे में हर जगह नाले का निर्माण सड़क से 2 से 3 फीट ऊंचा कर दिया गया है, जिसके कारण न तो सड़क का पानी नाले में जा रहा है और न ही इस नाले के निर्माण से लोगों को कोई लाभ मिल रहा है.

लोगों का आरोप है कि नाला निर्माण के बाद उनकी परेशानी और बढ़ गई है. आम लोगों ने भी एनएच का निर्माण कर रही आरकेएस कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि सड़क से ऊंचा नाला बना दिया गया है जो किसी काम का नहीं है. वहीं स्थानीय विधायक डॉ नीरा यादव ने भी फोरलेन का निर्माण कर रही कंपनी पर लापरवाही के कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि यहां न तो गुणवत्ता का ख्याल रखा गया और न ही लोगों की सुविधा का.

ABOUT THE AUTHOR

...view details