बिहार

bihar

'वक्फ बोर्ड कानून संशोधन पर इमारते शरिया से मिला मेमोरेंडम, जरूरी कदम उठाएंगे' : फुलवारी शरीफ में बोले, उपेंद्र कुशवाहा - Waqf Amendment Bill 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 14, 2024, 6:43 PM IST

Imarat e Sariat केंद्र सरकार ने वक्फ कानून में बदलाव के लिए लोकसभा में वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 पेश किया. विधेयक पर सदन में चर्चा के बाद संसद की संयुक्त समिति के पास भेज दिया गया है. लेकिन, इस पर राजनीति तेज हो गयी है. शनिवार को एनडीए के राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने फुलवारी शरीफ में इमारत ए शरिया के सदस्यों से मुलाकात की. पढ़ें, विस्तार से.

upendra kushwaha
उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सदस्य (ETV Bharat)

उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सदस्य (ETV Bharat)

पटना:राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इमारते शरिया में वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक को लेकर बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक से पहले राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने इमारते शरिया के अहमद वली फैसल रहमानी से मुलाकात की. इमारते शरिया में राज्यसभा सदस्य उपेंद्र कुशवाहा का जमकर स्वागत किया गया. इस मौके पर इमारते शरिया के अधिकारी भी मौजूद रहे.

सांसद के पास दर्ज करायी आपत्तिः बन्द कमरे में लगभग आधे घंटे तक बैठक हुई. इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया. बैठक के बाद बाहर निकलने पर उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड संशोधन कानून को लेकर कुछ बिंदुओं पर आपत्ति है. उस पर चर्चा की गयी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड संशोधन कानून केंद्र का मामला है. इसमें बिहार सरकार की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि वक्फ संशोधन कानून में बीच का रास्ता निकाला जा सकता है.

"वक्फ बोर्ड कानून में संशोधन के संदर्भ में (इमारते शरिया से) मुझको एक मेमोरेंडम मिला है. कहां-कहां किस किस प्वाइंट पर ऑब्जेक्शन है, जो नहीं होना चाहिए इसकी जानकारी उनलोगों ने दी है. मेमोरेंडम का ठीक से स्टडी करेंगे. जो भी आवश्यक स्टेप होगा उठाएंगे."- उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सदस्य

राजद पर साधा निशानाः बिहार में इन दिनों वीडियो वॉर चल रहा है. शुक्रवार को जगदानंद सिंह ने एक वीडियो जारी कर जदयू पर हमला किया था तो जेडीयू ने आज दो वीडियो जारी कर उसका जवाब दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने इसे फालतू बताया. उन्होंने कहा कि जब कोई साथ में होता है तो उसकी बात करेगा ही. इसके साथ ही उन्होंने राजद को अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश जी के आने के कारण राजद को 2015 में कोरामीन मिली. राजद का अस्तित्व समाप्त हो जाता.

इसे भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details