बिहार

bihar

बक्सर में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें, बोले DM- इस बार 2019 का रिकॉर्ड टूटेगा - VOTING IN BUXAR

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 1, 2024, 11:13 AM IST

Updated : Jun 1, 2024, 11:31 AM IST

Buxar Lok Sabha Seat: बक्सर लोकसभा सीट पर कुल 1941 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिन पर कुल 19 लाख 23 हजार 164 वोटर्स अपने वोट का इस्तेमाल कर रहे हैं. जिला प्रशासन के अधिकारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान बताया कि महिला मतदाताओ में काफी उत्साह है, इस बार 2019 का भी रिकॉर्ड टूटेगा. आगे पढ़ें पूरी खबर.

VOTING IN BUXAR
बक्सर लोकसभा क्षेत्र (ETV Bharat)

बक्सर में वोटिंग (ETV Bharat)

बक्सर: 2024 के लोकसभा चुनाव की अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है. बक्सर लोकसभा क्षेत्र के सभी 6 विधानसभा के 1941 मतदान केंद्रों पर जिले के 19 लाख 23 हजार 164 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 14 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला करेंगे. मतदान केंद्रों पर मतदाताओ के उत्साह को देख जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कहा कि 2019 का भी रिकॉर्ड इस बार टूटेगा.

सुबह से मतदान केंद्रों पर लगी भीड़: भीषण गर्मी के बावजूद भी इस लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओ का उत्साह भारी पड़ रहा है. समय से पहले ही महिला एवं पुरुष मतदाता लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिख रहे है. शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतदान केंद्र के चारों तरफ बिहार पुलिस के अलावा पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है.

लोगों में दिख रहा गजब का उत्साह: सदर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत के कुल्हड़िया गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने मतदान केन्द्र संख्या 199 और 200 पर मतदान करने के लिए मतदाता 6 बजे सुबह से ही लाइन में खड़े दिख रहे हैं. मतदान करने पहुंचे अधिवक्ता अयोध्या यादव ने बताया कि "अपने मताधिकार का प्रयोग सबको करना चाहिए, शहरी इलाकों के अपेक्षा ग्रामीण इलाकों के मतदाता आज भी काफी जागरूक हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए एक घंटे पहले से लाइन में लगकर इंतजार कर रहे है."

क्या कहते हैं एसपी: बक्सर के एसपी मनीष कुमार ने बताया कि, मतदान शांति पूर्ण समपन्न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. सभी बक्सर वासियों से अपील है कि इस लोकतंत्र के महापर्व में भयमुक्त होकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. गौरतलब हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज 1941 मतदाता केंद्रों पर 19 लाख 23 हजार 164 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है. बक्सर लोकसभा क्षेत्र के 14 प्रत्याशियो का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा. बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान बताया कि महिला मतदाताओं में काफी उत्साह है, इस बार 2019 के भी रिकॉर्ड टूटेगा.

"इस बार भारी संख्या में मतदाता पोलिंग बूथ पर मतादन करने पहुंच रहे हैं. देखकर लग रहा है कि साल 2019 का भी रिकॉर्ड इस बार टूट जाएगा. वहीं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं."-अंशुल अग्रवाल, डीएम, बक्सर

पढ़ें-बक्सर में सुबह 9 बजे तक 8.32 फीसदी वोटिंग, मिथिलेश और सुधाकर के लिए चुनौती बने निर्दलीय आनंद मिश्रा - VOTING IN BUXAR

Last Updated : Jun 1, 2024, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details