हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पोस्ट खत्म करने वाली अधिसूचना पर सुबह सीएम सुक्खू ने की स्थिति साफ, दोपहर बाद विक्रमादित्य ने डाली ऐसी पोस्ट

खाली पोस्ट खत्म करने के मसले पर मुख्यमंत्री अपनी सफाई दे चुके हैं उसके बाद कैबिनेट मंत्री ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली है.

विक्रमादित्य सिंह और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू
विक्रमादित्य सिंह और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (File)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिमला:हिमाचल प्रदेश के विभागों में खाली पोस्ट खत्म करने के मामले पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सफाई के बाद सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है. जिसमें उन्होंने इस फैसले का विरोध करने से लेकर इसे बदलवाने तक की बात कही है.

विक्रमादित्य सिंह ने क्या लिखा है ?

गौरतलब है कि हिमाचल सरकारी की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक विभागों में दो या उससे अधिक साल से खाली पड़ी पोस्ट को खत्म किया जाएगा. जिस पर कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "ऐसी कोई भी अधिसूचना नहीं होगी जिस से स्वीकृत रिक्त पदो को समाप्त किया गया हैं , सिर्फ़ उसे कार्यात्मक पद में तब्दील करने की बात हैं. फिर भी अगर ऐसी कोई अधिसूचना वित्त विभाग द्वारा निकाली गई हैं हम उसे तब्दील करवाएंगे और कैबिनेट मीटिंग में इस विषय को गंभीरता से रखेंगे और इसका विरोध करेंगे. हिमाचल के हित सर्वश्रेष्ठ, जय श्री राम"

विक्रमादित्य सिंह की सोशल मीडिया पोस्ट (Vikramaditya Singh Social Media)

सीएम सुबह ही दे चुके हैं मामले पर सफाई

गौरतलब है कि सरकार की नोटिफिकेशन मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कर्मचारियों से लेकर आम जनता और विपक्ष तक सरकार पर निशाना साध रहा है. जिसे देखते हुए शनिवार सुबह ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मीडिया से रूबरू हुए और इस मामले पर अपनी सफाई दी. सीएम सुक्खू ने कहा कि "सिर्फ उन पदों को खत्म किया गया है जो आज के दौर में मायने नहीं रखते हैं. विभागों से पूछा गया है कि वो बताएं कि उन्हें इनके बदले कौन से पद चाहिए, इन पदों को नए पदों में कन्वर्ट किया जाएगा."

सीएम सुक्खू ने कहा कि ये पद पिछले 20-25 सालों से हैं और इनके लिए हर साल बजट भी विभागों को जारी होता है. लेकिन लंबे वक्त से ये खाली चल रही हैं. जिसके बारे में विभागों ने बताया कि इनकी जरूरत नहीं है. इसलिये ऐसी पोस्टों को खत्म करने का फैसला लिया गया है और विभाग से पूछा गया है कि इसके बदले जो पद वो चाहते हैं उनमें इन पदों को कन्वर्ट किया जाएगा.

सीएम की सफाई के बाद विक्रमादित्य सिंह की पोस्ट

सीएम सुक्खू की सफाई के कुछ घंटों बाद कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह की ओर से भी इस मामले पर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है. जिसपर कई लोग कमेंट भी कर रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले पर हिमाचल की सुक्खू सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है. पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मौजूदा सरकार पल-पल पलटूराम की सरकार है. बीजेपी सरकार में जिस अधिसूचना का हवाला सीएम सुक्खू दे रहे हैं उसमें किसी भी पद को समाप्त करने की बात नहीं थी. सुख की सरकार में युवाओं का सब्र टूट रहा है और आने वाले समय में नौकरियों की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें:बिजली बोर्ड में 51 पद समाप्त, सुख की सरकार पर भड़के कर्मचारी, सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर जाने की दी चेतावनी

ये भी पढ़ें:बिजली बोर्ड में आउटसोर्स पर कार्यरत 81 ड्राइवरों को हटाया गया, फैसले पर भड़के कर्मचारी

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 2 सालों से खाली सभी पोस्ट होंगी खत्म, सरकार ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details