मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा में मत्स्य विभाग का सहायक संचालक 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त ने ऐसे दबोचा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 4, 2024, 5:30 PM IST

vidisha lokayukt raid :विदिशा में मत्स्य विभाग के सहायक संचालक को लोकायुक्त की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

vidisha lokayukt raid
विदिशा में मत्स्य विभाग का सहायक संचालक 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

विदिशा में मत्स्य विभाग का सहायक संचालक 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

विदिशा।मत्स्य विभाग में सहायक संचालक के पद पर तैनात संतोष कुमार दुबे को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दरअसल, एक योजना के तहत हितग्राही को लगभग 1लाख 80 हजार रुपए का भुगतान किया जाना था. बजट आने के बाद ये राशि हितग्राही के खाते में जमा की गई. लेकिन इस राशि में से 50 हजार रुपये सहायक संचालक को देने का तय किया गया था. लोकायुक्त निरीक्षक नीलम पटवा ने बताया कि लोकायुक्त एसपी के निर्देश पर फरियादी हरिराम रैकवार की शिकायत की पुष्टि के बाद ये कार्रवाई की गई.

लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

भोपाल से विदिशा पहुंची लोकायुक्त की टीम

इस कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त भोपाल की टीम के दर्जन भर सदस्य मौजूद रहे. लोकायुक्त निरीक्षक नीलम पटवा ने बताया कि 23 फरवरी को फरियादी हरिराम रैकवार कार्यालय आया था. उन्होंने बताया था कि वह मछली पालन करता है. प्रधानमंत्री की एक योजना पर मछली पालन में सब्सिडी मिलती है. इसे मस्त्य विभाग के अधिकारी स्वीकृत करते हैं. हरिराम रैकवार की पत्नी के खाते में 1 लाख 80 हजार रुपए आने थे. ये राशि एक हफ्ते पहले आई. इसमें 50 हजार रुपये शिकायतकर्ता से मांगे गए.

ALSO READ:

लोकायुक्त ने सरपंच को 80 हजार रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, मछली पालन के लिए मांगी घूस

सरकारी योजना का लाभ दिलाने के लिए मांगी 20 हजार रिश्वत, पटवारी फरार, बिचौलिए को किया गिरफ्तार

रिश्वत की राशि हाथ में न लेकर गाड़ी में रखवाई

मत्स्य विभाग में सहायक संचालक रिश्वत की राशि लेते हुए गाड़ी में लेते हुए पकड़े गए. सहायक संचालक गाड़ी में बैठा हुआ था और फरियादी से रिश्वत की रकम रखवा ली. इसी दौरान पहले से नजर गड़ाए बैठी लोकायुक्त की टीम ने दबोच लिया. लोकायुक्त ने गाड़ी में से 500-500 के नोट जब्त किए. बता दें कि मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की लगातार सख्ती के बाद रिश्वतखोरी के मामले नहीं रुक रहे हैं. रोजाना रिश्वत लेने की खबरें आती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details