राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: JPC की बैठक में हुए हंगामे पर बोले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकतंत्र में स्वीकार नहीं इस तरह की घटना

वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक में हुए हंगामे पर बोले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत. कहा- इंडी गठबंधन साफ करे अपना रुख.

JPC meeting ruckus
JPC की बैठक में हुए हंगामे पर बोले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (ETV BHARAT JAIPUR)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

जयपुर :वक्फ बिल पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की बैठक में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ. साथ ही नौबत हाथापाई तक आ गई. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने बैठक के दौरान वहां रखी कांच की बोतल को उठाकर मेज पर पटक गिया. इससे वो चोटिल हो गए. घटना के बाद भले ही बनर्जी को अशोभनीय व्यवहार के लिए समिति से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया हो, लेकिन इस घटना के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बुधवार को जयपुर में मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि सांसद कल्याण बनर्जी का व्यवहार लोकतंत्र के विरुद्ध है. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. आगे उन्होंने इंडी गठबंधन के नेताओं से भी इस घटना पर उनका रुख साफ करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें -वक्फ विधेयक पर JPC की बैठक में हंगामा, TMC सांसद ने कांच की बोतल तोड़कर चेयरमैन की ओर फेंकी, निलंबित

गठबंधन साफ करे अपना रुख : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में वैचारिक मतभेद के लिए आधार होना चाहिए. अपनी विचारधारा को प्राथमिकता मिले, लेकिन विपरीत बात करने वालों को हिंसात्मक तरीके से दबाने की कोशिश करें, ये लोकतंत्र में स्वीकार नहीं हो सकता है. शेखावत ने कहा कि कल्याण बनर्जी ने जिस तरह का व्यवहार और आचरण किया है, वो संसदीय परंपराओं का अपमान है. यह आचरण संविधान का अपमान है. संवैधानिक व्यवस्थाओं का अपमान है. इस तरह की घटना उन मतदाताओं का भी अपमान है, जिन्होंने उन्हें चुनकर भेजा है.

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह के अपमान को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. इसके बाद शेखावत कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन को निशाने पर लेते हुए कहा कि राहुल गांधी से लेकर इंडी गठबंधन से जुड़े सभी नेता ये बताए कि उनका इस घटना पर क्या रुख है या फिर इस घटना का खंडन करें.

जानें पूरा मामला :बता दें कि मंगलवार को जेपीसी बैठक के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी और भाजपा सांसद अभिजीत गांगुली के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई थी. इसी बीच कल्याण बनर्जी ने कांच की बोतल मेज पर पलट दी, जिससे वो खुद भी जख्मी हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details