बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बच्चों पर कहर ढा रही शीतलहरी, गया में दो छात्राएं ठंड से हुई बेहोश, मची अफरा-तफरी

बिहार के गया में हाड़ कंंपकंपा देने वाली ठंड का कहर जारी है. भीषण शीतलहरी के बीच स्कूल खुले हैं. ऐसे में इसका असर छात्रों पर देखा जा रहा है. गया जिले के दो अलग-अलग प्रखंडों में संचालित दो स्कूलों की छात्राएं ठंड के कारण बेहोश हो गई. छात्राओं के बेहोश होते ही संबंधित विद्यालयों में हड़कंप और अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. दोनों बच्चियों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 25, 2024, 11:03 PM IST

cold Etv Bharat
cold Etv Bharat

गया : गया जिले के दो अलग-अलग प्रखंडों में दो छात्राएं ठंड लगने से बेहोश हो गई. दोनों छात्राओं के बेहोश होकर गिरते ही संबंधित विद्यालयों में हड़कंप मच गया. विद्यालय के शिक्षक तुरंत हरकत में आए और ठंड से बचने के उपाय में जुट गए. हालांकि स्थिति में सुधार न होता देख दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पतालों में छात्राओं का इलाज चल रहा है.

इस विद्यालय की छात्राएं हुई बेहोश :जानकारी के अनुसार, गया जिले के गुरुआ प्रखंड अंतर्गत बैजू बिगहा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय की पांचवी कक्षा की छात्रा अंशु प्रिया पढ़ाई करने पहुंची थी. विद्यालय में पहुंचने के बाद होने वाली प्रार्थना में वह खड़ी हुई थी कि इसी बीच वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी. पांचवीं कक्षा की छात्रा अंशु प्रिया के ठंड के कारण बेहोश होकर गिरते ही विद्यालय में हड़कंप मच गया. मौके पर तुरंत शिक्षक पहुंचे और आग से सेंकने लगे. किंतु कोई फायदा नहीं हुआ, जिसके बाद छात्रा को इलाज के लिए गुरुआ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. छात्रा का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

नीमचक बथानी में भी छात्रा हुई बेहोश :इसी प्रकार दूसरी छात्रा नीमचक बथानी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय गोपाल नगर एससी की मौसम कुमारी है. यह भी विद्यालय पहुंची थी, जहां ठंड लगने के कारण चेतना सत्र के समय वह ठंड के कारण बेहोश होकर गिर गई. छात्रा के बेहोश होते ही यहां भी शिक्षकों और छात्रों के बीच हडकंप और अफरा-तफरी का माहौल हो गया. तुरंत परिजनों को इसकी जानकारी दी गई. त्वरित तौर पर छात्रा मौसम कुमारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक के अनुसार ठंड लगने से छात्रा बेहोश हुई. अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details