दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: 'मेरे कुत्ते की हत्या की गई...', TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने नोएडा पुलिस से की शिकायत

महुआ मोइत्रा के गोद लिए कुत्ते की मौत. पटाखे जलाने से मौत होने का लगाया आरोप. एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कार्रवाई की मांग की.

Etv Bharat
TMC सांसद ने पुलिस से की शिकायत. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 11 hours ago

Updated : 10 hours ago

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद महुआ मोइत्रा ने हाल ही में एक दुखद घटना का सामना किया. उनके गोद लिए गए कुत्ता की ग्रेटर नोएडा के इमलिया गांव के शेल्टर में अचानक मौत हो गई. इस घटना के बाद महुआ मोइत्रा ने अपनी पीड़ा को साझा करते हुए एक्स पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपने कुत्ते की हत्या का आरोप लगाया.

महुआ ने अपनी पोस्ट में उल्लेख किया, "मेरे द्वारा बचाए गए पुनर्वास शिशुओं में से एक की हाल में शेल्टर में मौत हो गई है. नोएडा में प्रतिबंधित पटाखों के जलने से लगातार प्रदूषण फैल रहा है, और इस वजह से हार्ट अटैक आने पर उसकी मौत हुई है. यह सरासर हत्या है." इस प्रकार, उन्होंने पटाखों के शोर और उससे होने वाले प्रदूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कार्रवाई की मांग की (Social Media)

शेल्टर की स्थिति:शेल्टर की फाउंडर कावेरी राणा भारद्वाज ने बताया कि उनका कुत्ता ग्रेटर नोएडा वेस्ट से रेस्क्यू किया गया था और इसका पूरा खर्च सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाया था. कावेरी ने कहा, "मैं वही थीं, जब लगातार तेज पटाखे फूट रहे थे. इससे हमारा गुड्डू हाइपरवेंटिलेट कर गया और आखिरकार उसने जिंदगी से हार मान ली."

यह भी पढ़ें-राजधानी में इस साल भी पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध, दिल्ली सरकार ने निर्माण, भंडारण और बिक्री पर लगाई रोक - BAN ON FIRE CRACKER IN DELHI

राजनीति की स्थिति और निगम की जिम्मेदारी:महुआ मोइत्रा का यह मामला राजनीतिक विमर्श का एक ताजा मुद्दा बन चुका है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा है कि जो सरकारें हैं, चाहे वो केंद्र में बैठी मोदी की हो या केजरीवाल की प्रॉक्सी सरकार, ये सब लोगों को परेशान कर रही हैं. उन्होंने यमुना की प्रदूषण से संबंधित स्थिति और नालों के मुद्दे पर जोर देते हुए कहा कि करप्शन का बड़ा कारण इन सरकारी नीतियों में छिपा हुआ है.

महुआ मोइत्रा के गोद लिए कुत्ते की मौत. (ETV Bharat)

भावी कदम:महुआ मोइत्रा ने नोएडा पुलिस और पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए शिकायत भी की है और न्याय की मांग की है. इस मामले ने न केवल जानवरों की सुरक्षा के मुद्दे को उजागर किया है, बल्कि यह भी स्पष्ट किया है कि मनुष्यों को भी अपने पर्यावरण के प्रति संवेदनशील होना होगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली सीएम हाउस के बाहर पटाखे फोड़ने वालों पर एक्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR

Last Updated : 10 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details