उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में फिर बाघ ने किसान पर किया हमला, तीन दिन के अंदर दूसरी घटना, बहराइच में तेंदुए ने एक को उतारा मौत के घाट - Tiger attacks in Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी में हिंसक बाघ के हमले रूकने का नाम नहीं ले रहा. खेत में गन्ने की पत्ती लेने गए किसान को बाघ ने दबोच लिया. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है. बाघ तीन किलोमीटर के इलाके में मौजूद है. वहीं बहराइच में भी तेंदुए ने एक किसान को मौत के घाट उतार दिया.

Etv Bharat
बाघ की मौजूदगी से दहशत में ग्रामीण (Photo Credit; ETV Bharat)

लखीमपुर खीरी:यूपी के लखीमपुर खीरी के महेशपुर बीट के भदैया गांव में बाघ ने एक और किसान को धर दबोचा. बाघ के हमले से किसान बुरी तरह जख्मी हो गया. बेहोशी की हालत में युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिले में तीन दिन के अंदर ये दूसरी घटना है. इलाके में लगातार हो रहे बाघ के हमलों से नाराज ग्रामीणों का आक्रोश भड़क रहा है. किसानों ने रेंज आफिस घेरने का एलान कर दिया है. डीएफओ संजय बिस्वाल ने कहा कि घटना घटी है. हमारी टीमें मौके पर तैनात है. बाघ दो तीन किलोमीटर के दायरे में घूम रहा.

बता दें कि मोहम्मदी रेंज की महेशपुर बीट के ग्राम भदैया में रविवार को 40 साल का किसान तेजपाल खेत पर गन्ने की पत्ती लेने गया था तभी वहां मौजूद बाघ ने हमला कर दिया. बाघ ने सिर पर हमला कर युवक को घायल कर दिया. गंभीर हालत में युवक को गोला सीएचसी भेजा गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

बाघ के हमले से ग्रामीणों में आक्रोश (Video Credit; ETV Bharat)

महेशपुर रेंज में बाघ लगातार लोगों पर हमला कर रहा है. वन विभाग की टीमों को चकमा देकर खेतों में ही डेरा डाले हुए है. अभी तीन दिन पहले ही रेंज के ग्रंट लंदनपुर का मजरा पन्नापुर में खेत में पत्ती काटने गये किसान विपिन कुमार को भी बाघ ने हमला कर घायल कर दिया था. वन विभाग लगातार बाघ को पकड़ने के लिए अभियान चला रहा है. लेकिन हिंसक हो चुका बाघ हमेशा से वन विभाग को चकमा देने में कामयाब हो जा रहा है.

डीएफओ संजय बिस्वाल ने कहा कि, हमारी टीमें लगातार निगरानी रख रही है. ड्रोन और थर्मल कैमरा से भी नजर रखी जा रही है लेकिन बाघ न तो पिंजरे में कैद हो रहा है और न ही उसको ट्रेंकुलाइज करने में सफलता मिल रही है. लोगों पर हमले की घटना दुखद है. लोगों को खेतों में जाने के लिए मना किया जा रहा है.

भेड़िये के बाद अब तेंदुआ हुआ आदमखोर (Photo Credit; ETV Bharat)

बहराइच: एक तरफ लखीमपुर खीरी में बाघ का आतंक है तो वहीं बहराइच में भेड़िए के बाद अब तेंदुआ आदमखोर हो गया है. रविवार को गांव धर्मपुर बेझा में तेंदुए ने किसान पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. दे दिन पहले भी तेंदुए ने दो लोगों को हमला कर घायल कर दिया था. बताया जा रहा है कि, मुर्तिहा इलाके के ककरहा रेंज के जंगल से सटे हुए गांव धर्मपुर बेझा में एक किसान खेत में काम करने गया था. तभी तेंदुआ आ धमका और उसने किसान पर हमला कर मार दिया. किसान का शव क्षत विक्षत हालत में बरामद हुआ है. ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग मौके पर पहुंची और किसान के शव को कब्जे में लिया.

वहीं इस मामले में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घटना की सूचना देने के घंटों बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी. जब क्षेत्रीय वन दरोगा अशोक श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होने बताया कि घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:लखीमपुर खीरी में चारा लेने गए युवक और बाघ में हुई लड़ाई, ग्रामीणों के दावे को वन विभाग ने किया खारिज

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details