राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ऑनलाइन गेम के माध्यम से ठगी करने की गैंग का पर्दाफाश, महिला समेत तीन बदमाश गिरफ्तार

धौलपुर जिले की बसेड़ी थाना पुलिस ने साइबर ठगी में तीन आरोपियों को पकड़ा है. तीनों एक ही परिवार के सदस्य है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

CYBER FRAUD IN DHOLPUR
ऑनलाइन गेम के माध्यम से ठगी करने की गैंग का पर्दाफाश (Photo ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:जिले की बसेड़ी थाना पुलिस एवं डीएसटी टीम ने शुक्रवार को संयुक्त कार्रवाई कर साइबर ठगी के तीन आरोपियों को पकड़ा है. तीनों मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी करते थे. आरोपियों में दो भाई और एक महिला है. तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके मोबाइल, सिम कार्ड एवं अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

उप निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया ​कि पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देश पर साइबर ठगी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि थाना इलाके में विगत लंबे समय से भोले भाले लोगों को ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी का शिकार बनाया जा रहा था. इसकी शिकायत पुलिस को मिल रही थी. उन्होंने बताया कि मुखबिर एवं साइबर सेल की मदद से पुलिस ने शुक्रवार को साइबर ठगी करने की गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें: साइबर ठग गैंग के चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, बुजुर्ग से की थी लाखों की ठगी

एक परिवार के हैं आरोपी:उन्होंने बताया कि आरोपी 25 वर्षीय पवन कुमार पुत्र सुरेंद्र सिंह, 21 वर्षीय अजय कुमार पुत्र सुरेश सिंह और 21 वर्षीय आशा पत्नी पवन कुमार को पकड़ा है. तीनों गढ़ी तिमासिया के निवासी है. पुलिस अब तीनों से पूछताछ कर रही है. आरोपी पवन और अजय दोनों सगे भाई हैं, वहीं आशा पवन की पत्नी है. तीनों आरोपी लंबे समय से मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर और धोखाधड़ी कर लोगों के साथ ठगी कर रहे थे. उप निरीक्षक ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 13 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, दो डोंगल समेत भारी तादाद में अन्य उपकरण बरामद किए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. अनुसंधान में ठगी के बड़े मामले खुल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details