बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रामगढ़ से जन सुराज पार्टी का उम्मीदवार घोषित, PK ने इस 'पहलवान' पर लगाया दांव

जन सुराज पार्टी ने रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. कार्यवाहक अध्यक्ष ने इसका ऐलान किया.

Bihar By Election 2024
प्रशांत किशोर (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

पटना:बिहार की जिन 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें से तीन सीटों पर जन सुराज पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था. आज रामगढ़ सीट के लिए भी कैंडिडेट घोषित हो गया है. कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने कैमूर में प्रत्याशी की घोषणा करते हुए कहा कि सुशील सिंह कुशवाहा हमारे आधिकारिक उम्मीदवार होंगे.

कौन हैं सुशील सिंह कुशवाहा?:रामगढ़ सीट से जन सुराज पार्टी के कैंडिडेट सुशील सिंह कुशवाहा की पहचान जमीनी नेता की रही है. इलाके में लोगों के बीच उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. साल 2019 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर बक्सर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था. उस चुनाव में उनको 80 हजार वोट मिले थे. वह बसपा के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं.

जन सुराज पार्टी उम्मीदवार सुशील सिंह कुशवाहा (ETV Bharat)

तीन सीटों पर पहले ही उम्मीदवार घोषित:इससे पहले प्रशांत किशोर ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. पटना में कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की मौजूदगी में उन्होंने तरारी सीट के लिए सेना के रिटायर्ड अधिकारी एसके सिंह के नाम की घोषणा की थी, जबकि गया में बेलागंज सीट के लिए खिलाफत हुसैन और इमामगंज सीट के लिए डॉ. जितेंद्र पासवान की उम्मीदवारी का ऐलान किया था.

रामगढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला?: इस बार प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज की एंट्री होने के कारण माना जा रहा है कि सभी चारों सीटों पर लड़ाई त्रिकोणीय हो सकती है. इस सीट से सुशील सिंह कुशवाहा के सामने आरजेडी से अजित कुमार सिंह होंगे, जबकि बीजेपी ने अशोक सिंह को टिकट दिया है. लोकसभा सांसद बनने के बाद सुधाकर सिंह के इस्तीफे के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. 13 नवंबर को वहां वोट डाले जाएंगे और 23 को परिणाम आएगा.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details