राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में यूपी जैसा एक्शन, रेप के आरोपी के घर चला बुलडोजर - Suratgarh Minor Rape case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 2, 2024, 1:23 PM IST

Action in Minor Rape case : सूरतगढ़ में बालिका से दुष्कर्म करने वाले आरोपी नाना के घर पर प्रशासन का बुलडोजर चला. आरोपी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर के मकान बना रखा था.

दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ एक्शन
दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ एक्शन (ETV Bharat Suratgarh)

सूरतगढ़ सिटी थाना प्रभारी दलीप सिंह (ETV Bharat Suratgarh)

श्रीगंगानगर : राजस्थान में अब दुष्कर्म के आरोपियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. यूपी पुलिस की तर्ज पर अब अपराधियों की संपत्तियों को ध्वस्त किया जा रहा है. श्रीगंगानगर जिले में एक मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले नाना के घर पर पुलिस ने बुलडोजर चला दिया. आरोपी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर के मकान बना रखा था.

दस दिन पहले हुई थी घटना :एसपी गौरव यादव के अनुसार यह मामला करीब दस दिन पहले सूरतगढ़ में सामने आया था. आरोपी रिश्ते में पीड़िता का नाना लगता है. घर में अकेली देख कर उसने मासूम के साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के उस मकान पर बुलडोजर चलाया, जो सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया था. उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई जारी रहेगी.

इसे भी पढ़ें.सूरतगढ़ में रिश्तों की मर्यादा तार-तार: ढाई साल की मासूम के साथ रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म का प्रयास

यह था मामला :सूरतगढ़ सिटी थाना प्रभारी दलीप सिंह ने बताया कि दर्ज मुकदमे के अनुसार पीड़िता की मां लोगों के घरों में खाना बनाने का काम करती है. घटना के समय भी वो काम पर गई हुई थी. घर पर उसकी दो बेटियां थीं. इसी बीच आरोपी मौके का फायदा उठाकर घर पहुंचा और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. मां के घर लौटने पर बालिका रो रही थी. जब उसने बेटी की स्थिति देखी तब घटना का खुलासा हुआ. इसके बाद परिजन बच्ची को अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज हुआ.

सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया. महिला अपराध सेल के सीओ रामकरण ने मामले की जांच की और एमओबी और एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. पुलिस ने मात्र दस दिनों में आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाकर त्वरित कार्रवाई की. एसपी गौरव यादव ने कहा कि नशा तस्करों के घरों पर पहले ही बुलडोजर चलाया जा रहा है, लेकिन अब दुष्कर्मियों को भी नहीं बख्शा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details