उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

VIDEO : 'हमारा ख्याल न कोई स्वागत, मैं कार्यक्रम से वापस जा रहा हूं', खातिरदारी में देरी पर भड़के मंत्री

सोनभद्र के अनपरा नगर पंचायत का मामला, समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ ने जताई नाराजगी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

सोनभद्र में नाराज हुए योगी सरकार के मंत्री.
सोनभद्र में नाराज हुए योगी सरकार के मंत्री. (Photo Credit; ETV Bharat)

सोनभद्र : मेहमाननवाजी में देरी पर योगी सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड भड़क गए. उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. वह अनपरा नगर पंचायत के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह में आधे घंटे लेट पहुंचे थे. इस पर आयोजकों ने कार्यक्रम पहले ही शुरू करा दिया. व्यस्त होने के कारण लोग समय से उनकी खातिरदारी नहीं कर पाए. इससे वह नाराज हो गए. बाद में मान-मनौव्वल के बाद उन्होंने फीता काटा. मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

मेहमाननवाजी में देरी पर भड़के मंत्री. (Video Credit; Social Media)

अनपरा नगर पंचायत के गांव कुबरी में करोड़ों की लागत से नए नगर पंचायत भवन का निर्माण कराया गया है. बुधवार को इसके उद्घाटन का कार्यक्रम रखा गया था. फीता काटने के लिए मुख्य अथिति के रूप में प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम के लिए 11 बजे का समय निर्धारित किया गया था.

सुबह करीब 11.30 बजे मंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा. इस बीच लोगों ने सही मुहूर्त पर कार्यक्रम शुरू करा दिया. लोग कार्यक्रम में व्यस्त हो गए. मंत्री को किसी ने रिसीव नहीं किया. उन्हें पूजा में भी नहीं बैठाया. उनके नाम का शिलापट्ट भी नहीं लगा था. इससे वह नाराज हो गए. मंत्री के अनादर पर भाजपा कार्यकर्ताओं में भी गुस्सा देखने को मिला. इस पर मंत्री कार्यक्रम का बहिष्कार कर बाहर निकल गए.

मामले का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें मंत्री कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी जताते हुए कह रहे हैं कि 'हमारा ख्याल नहीं किया, न ही कोई स्वागत किया गया. मैं वापस जा रहा हूं. मैं कार्यक्रम में नहीं रहूंगा'. इस बीच किसी शख्स ने कहा कि शास्त्र विधि समेत सारी चीजें छोड़कर आपकी अगवानी करना ज्यादा जरूरी था या फिर पूजा-पाठ जरूरी था. इस पर मंत्री ने कहा कि पूजा-पाठ जरूरी है, लेकिन मैंने 11 बजे का समय दिया था. मैं समय से आधे की घंटे की देरी से पहुंचा. हमे बुलाना ही नहीं चाहिए था.

इसके बाद अनपरा नगर पंचायत की अधिशाषी अधिकारी अपर्णा मिश्रा के मान-मनौव्वल के बाद मंत्री ने फीता काटा. कुछ देर कार्यक्रम में रहने के बाद मंत्री रवाना हो गए. अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि मंत्री जी कुछ समय के लिए नाराज हुए थे. हम लोग को उनके आने का जानकारी नहीं मिल पाई थी. मुहूर्त के अनुसार ही पूजा शुरू हुई. मैं और अध्यक्ष विश्राम बैसवार पूजा पर बैठ गए. हम लोगों से थोड़ी गलती हुई, समझाने पर मंत्री जी मान गए थे.

यह भी पढ़ें :चंदौली में मेडिकल कॉलेज की दीवार में दरार देख मंत्री ने जताई चिंता, दी ये चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details