बिहार

bihar

मां के निधन पर बेटे ने बांटी मिठाइयां, आर्केस्ट्रा बुलाया - Celebration On Death

Funeral in Gopalganj:गोपालगंज में मां के निधन पर बेटे के द्वारा मिठाई बांटने का मामला सामने आया है. अंतिम संस्कार में डीजे भी बजाया गया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Funeral in Gopalganj
गोपालगंज में मौत पर आर्केस्ट्रा (ETV Bharat)

गोपालगंज: आमतौर पर किसी की मौत होने के बाद परिवार के साथ गांव और आसपास के लोगों के बीच गमगीन महौल होता है. लोग कुछ दिनों के लिए शोक मनाते हैं. लोगों के चेहरे पर दुख झलकती है. हालांकि इसके उलट बिहार के गोपालगंज में देखने को मिला. मौत होने के बाद लोग शोक मनाने के बजाय जश्न मनाते नजर आए और मिठाई का लुत्फ उठाते दिखे.

डीजे बजाकर अंतिम संस्कारः अजीबो गरीब मामला गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड का है. बखरी पंचायत के पहाड़पुर गांव निवासी एक युवक ने अपनी मां की मौत पर ना सिर्फ मिठाइयां बांटी बल्कि डीजे पर गाना भी बजाया और नर्तकी भी बुलाया. शव यात्रा पहाड़पुर गांव से मुजा मटियारी गांव होते हुए बांध मार्ग से सत्तर घाट पुल पहुंची. वहां उसने अपनी मां का अंतिम संस्कार करते हुए मुखाग्नि दी.

गोपालगंज में अंतिम संस्कार करने पहुंचे लोग (ETV Bharat)

अंतिम संस्कार के दौरान मांटी मिठाईः सोमवार की देर रात 75 वर्षीय वृद्ध महिला सुदामा देवी का निधन हो गया था. मंगलवार की दोपहर में शव का दाह संस्कार के लिए अंतिम यात्रा निकाली गई. इस दौरान डीजे की धुन और नर्तकी डांस करती रही. अंतिम संस्कार के दौरान मिठाई भी बांटी गई.

क्या कहता है मृतका का बेटा: इसको लेकर स्थानीय लोगों ने आलोचना की है. लोगों ने कहा कि 'यह कैसा सम्मान है जिस मां ने बच्चों का लालन-पालन कर बड़ा किया उनके अंतिम संस्कार में डीजे बजाना और डांस करना मातृत्व का अपमान है'. मृत महिला के बेटा शैलेश सिंह ने कहां कि वो अपनी मां से बहुत प्यार करता था और उसे मरने के बाद एक तरफ गम है तो दूसरी तरफ खुशी भी है.

"मैं अपनी मां से बहुत प्यार करता था. मां के मरने के बाद गम और खुशी दोनों है. जिस वजह से मिठाइयां बांटी और डीजे भी बुलाया गया." -शैलेश सिंह, मृत महिला का बेटा

पढ़ें-लंगूर की करंट से हुई मौत तो बंदरियां ने भी दे दी जान, हिंदू रीति रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार - Monkey dies due to electric shock

ABOUT THE AUTHOR

...view details