हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला के शोघी में खुदाई के दौरान मिला नर कंकाल, चारों तरफ बनी थी पत्थरों की दीवार, देखें वीडियो - Skeleton found Shoghi

शिमला के शोघी में पंचायत भवन के निर्माण के लिए चल रही खुदाई के दौरान एक नर कंकाल मिला है. बताया जा रहा है कि ये नर कंकाल सालों पुराना है. कंकाल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेज दिया गया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 26, 2024, 5:29 PM IST

Updated : Sep 26, 2024, 6:02 PM IST

शोघी में मिला नरकंकाल
शोघी में मिला नर कंकाल (कॉन्सेप्ट इमेज)

शिमला: राजधानी शिमला के शोघी में बन रहे नए पंचायत भवन की खुदाई के दौरान एक नर कंकाल मिला है. यह नर कंकाल कई वर्षों पुराना बताया जा रहा है. पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. फॉरेंसिक जांच में कार्बन डेटिंग के माध्यम से पता किया जाएगा कि आखिर यह नर कंकाल कितना पुराना है और किसका हो सकता है. पुलिस इसका पता लगाने की भी कोशिश कर रही है.

स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शोघी बाजार से करीब 100 मीटर की दूरी पर नए पंचायत भवन के निर्माण के लिए खुदाई का काम चल रहा है. पंचायत भवन की खुदाई के दौरान जमीन में काफी नीचे एक कंकाल मिला. इसके चारों तरफ पत्थर की दीवार बनी हुई थी. पत्थरों की दीवार के बीच रखे नर कंकाल को देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी. कंकाल मिलते ही लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई.

शिमला के शोघी में खुदाई के दौरान मिला नर कंकाल (ETV Bharat)

इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कंकाल को कब्जे में लिया. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह तो साफ हो चुक है कि यह कंकाल किसी इंसान का ही है, लेकिन यह कितना पुराना है और किसका है यह पता नहीं लग पाया है. ऐसे में अब इसकी उम्र का पता लगाने के लिए इसे कार्बन डेटिंग का सहारा लिया जाएगा. कंकाल को फॉरेसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है. साथ ही इसकी डीएनए जांच भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ट्रक पर केरल से बिलासपुर पहुंचा ये 'पानी वाला जहाज', गोबिंद सागर में पर्यटक ले पाएंगे इसकी सवारी का आनंद

Last Updated : Sep 26, 2024, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details