बिहार

bihar

सीतामढ़ी में डिलीवरी के दौरान मां-बच्चे की मौत, हंगामा के बाद झोलाछाप डॉक्टर और स्टॉफ नर्सिंग फरार - Uproar in Sitamarhi nursing home

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 22, 2024, 4:21 PM IST

Sitamarhi Illegal nursing home: सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के मौराहा पुल के पास एक अवैध नर्सिंग होम में झोला छाप डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई है. परिजनों ने जमकर हंगामा किया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नर्सिंग होम को सील कर मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर.

सीतामढ़ी अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा
सीतामढ़ी अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा (ETV Bharat)

सीतामढ़ी:बिहार के सीतामढ़ी शहर और उसके आसपास के इलाकों में अवैध नर्सिंग होमकी भरमार है. गांव-गांव तक इसका मकड़जाल फैला हुआ है और कई अस्पतालों में साधारण इलाज के नाम पर चोरी छुपे सर्जरी करा मरीजों के जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. ताजा मामला डुमरा प्रखंड के मौराहा पुल के पास एक अवैध नर्सिंग होम का है. जहां झोला छाप डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन के दौरान मां और बच्चे की मौत हो गई है.

सीतामढ़ी में गर्भवती महिला की मौत:झोला छाप डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. जिसके बाद मौके से डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ फरार हो गए. घटना के सूचना के बाद मौके पर डुमरा थाना प्रभारी डुमरा अंचल अधिकारी डोली कुमारी पहुंचे और मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है.

"नर्सिंग होम में डिलिवरी के दौरान जच्चा और बच्चे की मौत हो गई. नर्सिंग होम का डॉक्टर और स्टॉफ अस्तपाल छोड़कर फरार है. फिलहाल क्लीनिक सील कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है."-अमरेंद्र कुमार, डुमरा थानाध्यक्ष

क्लीनिक को पुलिस ने किया सील:मृतका की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के सिमरा गांव निवासी उर्मिला देवी के रूप में की गई है.परिजनों ने बताया कि उर्मिला गर्भवती थी. उर्मिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद मौराहा पुल स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उर्मिला की मौत हो गई है. डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अक्षय कुमार मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं और अवैध क्लिनिक को सील करने की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details