छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए 12 जून से किसकी बदलेगी किस्मत, किसे लगेगी चपत ? - shukra gochar 2024

शुक्र को सुख का कारक ग्रह माना गया है. इस बार 12 जून को शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश हो रहा है. इससे किन राशियों के लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा और किनकी जिंदगी में परेशानी आएगी. इसे जानने के लिए यह खबर पढ़िए

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 7, 2024, 7:37 PM IST

SHUKRA GOCHAR 2024
शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश (ETV BHARAT)

शुक्र गोचर 2024 का राशियों पर प्रभाव (ETV BHARAT)

रायपुर:शुक्र की राशि चाल बदलने जा रही है. इस बार 12 जून को शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश होगा. ज्योतिष के लिहाज से इस बार शुक्र का यह परिवर्तन किसको ज्यादा प्रभावित करेगा इसे जानने के लिए ईटीवी भारत ने ज्योतिष और वास्तुविद पंडित प्रिया शरण त्रिपाठी से बात की है.

12 जून से बदल रही शुक्र की चाल: 12 जून बुधवार को शुक्र मिथुन राशि में गोचर करेंगे. शुक्र का मिथुन राशि में गोचर होने पर विभिन्न राशियों पर इसका अलग-अलग प्रभाव भी देखने को मिलेगा. कुछ राशि वालों को इसका लाभ मिलेगा तो कुछ राशि वालों को सतर्क और सावधान रहने के साथ ही कुछ उपाय भी करने होंगे. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र और गुरु दोनों ग्रह सुख के कारक ग्रह माने गए हैं. कुंडली में शुक्र मजबूत होने पर जातक को सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. जातक अपने जीवन में हमेशा शीर्ष पर रहता है.

इन राशियों के लिए शुक्र फायदेमंद: वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र देव हैं. राशि चक्र की अंतिम राशि मीन में शुक्र उच्च के होते हैं. इसके लिए मीन राशि के जातकों को जीवन में कभी सुखों का अभाव नहीं रहता. वर्तमान समय में शुक्र देव वृषभ राशि में विराजमान है. 12 जून को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.

शुक्र के मिथुन राशि में प्रवेश होने पर इसका दूसरी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश होना थोड़ा सा तनाव देता हुआ नजर आ रहा है. इस राशि वाले जातक को धन संपत्ति के प्रबल योग हैं. इस राशि वाले जातक को बहुत ज्यादा तनाव देकर शुक्र आराम देने वाला है. दुर्गा जी का दर्शन करने के साथ घी, चीनी का दान करने से फायदा मिलेगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले जातकों के लिए लोन लेकर संपत्ति खरीदना इस तरह की कोई चीज हो सकती हैं. इस राशि वाले जातक को शुक्र के मंत्रों का जाप और दुर्गा जी का दर्शन करना चाहिए.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों के लिए सभी चीजें ठीक रहेगी. इस राशि वाले जातकों की काफी ज्यादा महत्वाकांक्षाएं होगी. किसी बड़े काम की ओर अग्रसर रहेंगे. मिथुन राशि वाले जातक तनाव छोड़ दें तो बाकी चीज अच्छी रहेगी.

कर्क राशि:कर्क राशि वाले जातक जिनके पास जन्म कुंडली है. इसे ध्यान से देखेंगे तो समझ में आएगा कि इस जन्म कुंडली में इस समय जो है कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का आगमन खर्च बढ़ने वाला है. हालांकि कर्क राशि वाले जातकों की खर्च और कमाई दोनों बढ़ने वाली है. इस राशि वाले जातक को दुर्गा जी के दर्शन और चीनी का दान करने से फायदा मिलेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातकों के लाइफ में पैरेंटल इंटरफेयरेंसेस काफी होंगे. ऐसे में ये लोग काफी परेशान रहने वाले हैं. ऐसे सिंह राशि वाले जातकों को आत्मविश्वास और भरोसा बनाकर रखना होगा. इसके साथ इस राशि वाले जातक को अपने अवसर को संभाल कर रखने होंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले जातकों के लिए शुक्र का मिथुन राशि में गोचर होना थोड़ा नाजुक रहेगा. ऐसी स्थिति में चुप रहना फायदेमंद रहेगा. इसके साथ ही सावधान रहने की भी जरूरत पड़ेगी. बेवजह के विवादों से बचना होगा और हनुमान चालीसा का पाठ करें तो फायदा मिलेगा.

बन रहे हैं 3 राजयोग, इन राशियों को मिलेगी नौकरी-बिजनेस में तरक्की और धन लाभ

जानिए कैसा पड़ेगा शुक्र गोचर का आपकी राशि पर प्रभाव, कहां बरतनी होगी सावधानी, जानिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details