मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

फिल्मी स्टाइल में बंदर ने कुत्ते के पपी का किया अपहरण, पेड़ पर चढ़ा फिर फांदी दीवार और हो गया ओझल - Monkey Kidnaps Dogs Puppy

आम तौर पर बंदर और कुत्ते एक दूसरे के दुश्मन ही समझे जाते हैं लेकिन शिवपुरी में बंदर और कुत्ते का ऐसा नजारा पहले कभी नहीं देखा. यहां एक लाल मुंह का बंदर, कुत्ते के बच्चे यानि पपी को गोद में उठाकर ले गया.

MONKEY KIDNAPS DOGS PUPPY
कुत्ते के पपी को लेकर बंदर फरार! (ETV Bharat)

शिवपुरी:बंदर और कुत्ते का अजब-गजब प्रेम. यहां एक ऐसा ही मामले सामने आया है जिसे देख हर कोई हैरान है. यहां एक बंदर कुत्ते के बच्चे को छाती से चिपकाकर घूम रहा है. वह उसे पल भर को भी छोड़ने को तैयार नहीं है. लोग उसे खाने का लालच दे रहे हैं कि वह किसी तरह उसे छोड़ दे लेकिन बंदर कुत्ते के बच्चे को छोड़ने को तैयार ही नहीं है. कभी पेड़ पर चढ़ता है तो कभी दीवार फांदकर लोगों की नजरों से ओझल हो जाता है.

कुत्ते के पपी को लेकर बंदर फरार!

मामला करैरा विधानसभा क्षेत्र के नरवर का है. यहां एक लाल मुंह कां बंदर कुत्ते के पपी को लेकर फरार हो गया. यह घटना नरवर स्थित लोढ़ी माता मंदिर की है. यहां एक बंदर अपनी गोद में एक पपी को लिए नजर आ रहा है. यह बंदर कभी मकानों की छत पर जाता है तो कभी पेड़ पर उछल कूद करता नजर आता है. जब लोग यह नजारा देखते हैं तो पपी को छुड़ाने बंदर को केले खाने को देते हैं लेकिन बंदर केला लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है लेकिन पपी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं. लोग कह रहे हैं कि बंदर ने कुत्ते के बच्चे का अपहरण कर लिया.

पेड़ पर चढ़ा बंदर फिर फांदी दीवार और हो गया ओझल (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

क्लासरूम में पढ़ने पहुंचा बंदर, पेन उठाकर की ऐसी हरकत, बच्चों को किया खूब एंटरटेन

पचमढ़ी का लुटेरा बंदर बना लखपति, पैसा न संभला तो हवा में उड़ाने लगा 500-500 के नोट

लोग देखते रह गए और बंदर हो गया ओझल

स्थानीय निवासियों ने बहुत कोशिश कि कुत्ते के बच्चे को बंदर छोड़ दे. खाने पीने और डंडा लेकर दौड़ाने से लेकर सारी कोशिश बेकार रही. वह कुछ ही देर में लोगों की नजरों से ओझल हो गया. बता दें कि नरवर क्षेत्र में प्राचीन लोड़ी माता मंदिर है और यहां पर काले मुंह के सैकड़ों बंदर मौजूद हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहां लाल मुंह वाले बंदर आ गए हैं. ये लाल मुंह के बंदर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान करते नजर आते हैं. लेकिन इन्हीं में से एक ऐसा भी बंदर है जो किसी श्रद्धालु को परेशान नहीं करता है और वही बंदर कुत्ते के बच्चे को हमेशा अपने साथ रखता है. लोग इसे प्रेम और ममता के उदाहरण के तौर पर देख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details