मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रातोंरात करोड़पति बनना था! रईसजादों की करतूतें और साजिश सुनकर पुलिस भी हैरान

श्योपुर पुलिस ने रईस घरानों के 3 ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है, जो बैंक से रकम निकालकर आ रहे लोगों को निशाना बनाते थे.

Sheopur loot accused
श्योपुर में लूट के मामले में रईसजादे गिरफ्तार (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

श्योपुर।बड़े घर के बेटे, आलीशान कोठी के मालिक और कई बीघा खेती. इतनी संपन्नता के बाद भी धनाड्य घराने के युवकों ने शॉर्टकट से करोड़पति बनने के इरादे से लूटपाट शुरू कर दी. ऐसी ही वारदात करने के मामले में श्योपुर पुलिस ने 3 आरोपियों की गिरफ्तार किया है. ये वारदात आरोपियों ने 14 अक्टूबर को की थी. मामले के अनुसार मुनीम का काम कर रहे नितिन गर्ग जब 9 लाख रुपए लेकर बैंक से घर की ओर जा रहे थे, तभी प्रगट सिंह और अमनदीप सिंह ने बैग को छीनने का प्रयास किया.

लूटने में नाकाम होने पर मुनीम को किया घायल

जब मुनीम नितिन गर्ग ने बैग नहीं छोड़ा तो प्रगट सिंह और अमनदीप सिंह ने देसी कट्टे से फायरिंग का प्रयास किया. इसी दौरान प्रगट के हाथ से कट्टा फिसला और उसमें से गोली निकलकर उचट गई. जब प्रगट और अमनदीप ने ये देखा कि कुछ लोग दौड़ते हुए आ रहे हैं, तो कट्टे की बट मारकर मुनीम को घायल कर दिया. इसके बाद दोनों बदमाश बाइक फरार हो गए. वहीं, ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. दोनों आरोपियों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए मुंह ढंक रखा था. एक ने रूमाल और टोपी पहन रखी थी तो दूसरे ने हेलमेट लगा रखा था. जब यह दोनों वहां से फरार हो गए तो पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले लेकिन कोई सुराग नहीं मिला.

श्योपुर एसपी वीरेन्द्र जैन (ETV BHARAT)

सीसीटीवी फुटेज से मिला पुलिस को सुराग

इस घटना के बाद शहर के व्यापारी वर्ग ने पुलिस के विरोध में प्रदर्शन कर थाने का घेराव किया. इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली शहर के थानेदार योगेंद्र जादौन को हटा दिया और मानपुर थाना प्रभारी सतीश दुबे को नया थाना प्रभारी बनाया. नवागत थाना प्रभारी ने शुरू से इस केस की पड़ताल की. लगातार सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब कहीं पुलिस को यह अंदेशा हुआ कि ये लोग बाइक से स्थानीय लोग ही आए हैं. आरोपी भी श्योपुर के बॉर्डर सीमा से बाहर नहीं गए. तभी पुलिस को यह शक हो गया कहीं ना कहीं यह लोकल के ही आरोपी हैं.

भूसे में दबी मिली बाइक से मिला सुराग

बदमाशों का सुराग लगाने के लिए थाना प्रभारी ने एक टीम बनाई और फिर फरार आरोपियों के रूट की सर्चिंग की. इस दौरान पुलिस को भूसे में दबी हुई एक बाइक मिली. ये वही बाइक थी जो लूट की वारदात में इस्तेमाल की गई. जब तलाश की गई तो पुलिस को पता चला कि दोनों आरोपी एक लग्जरी कार में सवार होकर श्योपुर से कोटा राजस्थान भाग गए. श्योपुर पुलिस ने कोटा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार इन दोनों युवकों को इस वारदात के लिए उकसाने वाला मास्टरमाइंड संदीप है. पुलिस ने संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये खबरें भी पढ़ें...

दिनदहाड़े नोटों से भरे बैग पर डाका, युवक ने दिमाग लगा बचाई अपनी गाढ़ी कमाई

मुरैना में पेट्रोल पंप पर लूट, बंदूक लेकर केबिन में घुसे बदमाश, कर्मचारियों की सिट्टी पिट्टी गुम

श्योपुर व्यापारियों ने किया पुलिस का अभिनंदन

पुलिस के अनुसार प्रगट सिंह पहले श्योपुर में ही एक निजी बैंक में जॉब करता था. अब वह कोटा में एक और निजी बैंक में जॉब कर रहा था. अमनदीप शहर के अमीर घराने से आता है. बताया जाता है कि अमनदीप अपने पापा से नाराज चल रहा था, जिसकी वजह से वह अपने पिताजी से पैसे भी नहीं मांग रहा था. जब उसे पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने लूट की साजिश रची. साथ में प्रगट सिंह को भी अपने इस प्लान में हिस्सा बनाया. पुलिस की इस सफलता पर श्योपुर के व्यापारी वर्ग ने पुलिस अधीक्षक के साथ पूरी टीम का शॉल श्री फल भेंट कर सम्मान किया. वहीं, एसपी वीरेन्द्र जैन का कहना है "मामले की जांच अभी जारी है कुछ और गिरफ्तारी भी हो सकती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details