छत्तीसगढ़

chhattisgarh

7 अक्टूबर को शंकराचार्य का रायपुर आगमन, गौध्वज स्थापना कार्यक्रम में जुटेंगे छत्तीसगढ़वासी - Shankaracharya Raipur Visit

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती 7 अक्टूबर को रायपुर सड़क मार्ग से आएंगे. इस दौरान गौध्वज स्थापना कार्यक्रम में वो शामिल होंगे.गौध्वज स्थापना कार्यक्रम का उद्देश्य गौ रक्षा और गौ संरक्षण के लिए जागरूकता फैलाना है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Shankaracharya Swami Avimukteshwaranand Saraswati
शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (ETV Bharat)

रायपुर:गौध्वज स्थापना भारत परिक्रमा पर निकले उत्तरामनाय ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती 7 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. उनका आगमन सड़क मार्ग से होगा और वे शंकराचार्य आश्रम बोरिया कला में कुछ देर ठहरेंगे. साथ ही गौध्वज स्थापना कार्यक्रम में शामिल होकर ध्वजारोहन करेंगे.

गौध्वज स्थापना कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शंकराचार्य:इस बारे में शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि शंकराचार्य महाराज रायपुर स्थित श्री शंकराचार्य चौक कमल विहार में गौध्वज स्थापना कार्यक्रम में भाग लेंगे साथ ही ध्वजारोहन करेंगे. इस मौके पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम रायपुर में आयोजित धर्म सभा और पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे, जिसमें हजारों सनातनी और गौ भक्त जुड़ेंगे. गौध्वज स्थापना कार्यक्रम का उद्देश्य गौ रक्षा और गौ संरक्षण के लिए जागरूकता फैलाना है. गोपालमणि महराज की प्रेरणा से शुरू हुए गौ प्रतिष्ठा आंदोलन को देश भर में गति मिली है.

7 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम: बताया जा रहा है कि शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज 7 अक्टूबर को रायपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, जिसमें सुबह 11 बजे श्री शंकराचार्य चौक में गौध्वज स्थापना होगी. इसके बाद दोपहर 12 बजे कमल विहार गेट के सामने गोध्वज पूजन किया जाएगा. दोपहर 1 बजे पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में विशाल जनसभा और पत्रकार वार्ता आयोजित की जाएगी. इस दौरान गौ रक्षा और संरक्षण के लिए जागरूकता फैलाने का आह्वान किया जाएगा. इसके साथ ही शंकराचार्य महाराज के दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे.

बता दें कि आयोजन को सफल बनाने विशेष रूप से ज्योतिर्मठ के सीईओ चन्द्रप्रकाश उपाध्याय, ज्योतिर्मठ सीएफओ मदन मोहन उपाध्याय, ब्रह्मचारी डॉ इन्दुभवानंद प्रभारी शंकराचार्य आश्रम योगदान दे रहे हैं. साथ ही ओमप्रकाश शर्मा प्रदेश संयोजक, प्रदीप साहू रायपुर, जनक लाल बिसेन, संतोष भाटापारा सहित सैकड़ों लोग आयोजन को सफल बनाने में जुटे हुए है.

सनातन को अपमानित करने के लिए नेहरू जी ने सर्व समाज और अशोक सिंघल ने धर्म संसद बनाया था: शंकराचार्य - attempt to insult Sanatan
शंकराचार्य नकली नहीं होना चाहिए, सपाई भाजपाई और कांग्रेसी मानसिकता का भी न हो: स्वामी निश्चलानंद सरस्वती - Shankaracharya should not be fake
अरुणाचल प्रदेश में गौरक्षा रैली का कड़ा विरोध, प्रदर्शन के कारण शंकराचार्य वापस लौटे - Cow Protection Rally

ABOUT THE AUTHOR

...view details