उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सनातन धर्म अपनाकर शमा से बनी पूनम, बलिया के शिवम के साथ हिंदू रीति-रिवाज से की शादी - return to hinduism

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 3, 2024, 5:09 PM IST

Updated : May 3, 2024, 10:42 PM IST

बिहार के औरंगाबाद के रहने वाली शमा परवीन ने प्यार के लिए सनातन धर्म अपना लिया. शमा और बलिया के शिवम के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध थे.

बरेली में युवती ने अपनाया सनातन धर्म.
बरेली में युवती ने अपनाया सनातन धर्म. (Etv Bharat)

बिहार के औरंगाबाद के रहने वाली शमा परवीन ने प्यार के लिए सनातन धर्म अपना लिया. (पंडित केके शंकधार)

बरेली :बिहार के औरंगाबाद के रहने वाली शमा परवीन ने प्यार के लिए सनातन धर्म अपना लिया. शमा और बलिया के शिवम के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध थे. शुक्रवार को शमा ने शिवम के साथ बरेली के एक आश्रम में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. इसके साथ ही और शमा परवीन ने अपना नाम अब पूनम देवी रख लिया है. शमा ने शादी के लिए एक शपथ पत्र भी दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके पूर्वज पहले हिंदू थे. इसलिए वे घर वापसी कर रही हैं. शमा के परिवार वालों ने भी इसका कोई विरोध नहीं किया है.

बिहार के औरंगाबाद की रहने वाली शमा परवीन की लगभग एक साल पहले बलिया के शिवम वर्मा से मुलाकात हुई. यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. शमा बताती हैं कि वे दसवीं तक पढ़ी हैं, जबकि शिवम ने कक्षी 8 तक की ही पढ़ाई की है. शमा और शिवम ने आखिरकार एक होने का फैसला किया. इसके बाद शमा बिहार से सीधे बरेली आ गईं. यहां दोनों ने एक आश्रम में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली.

बलिया के शिवम के साथ शादी के बाद शमा परवीन अब पूनम देवी बन गई हैं. शमा कहती हैं कि उन्हें सनातन धर्म अच्छा लगता है. हिंदू समाज में महिलाओं का सम्मान होता है इसलिए उन्होंने प्रेमी से हिंदू रीति रिवाज शादी की है. शिवम के मुताबिक, वह सोने-चांदी के जेवरात बनाने का काम करता है. दोनों ने कहा कि अपने प्रेम संबंध को शादी तक पहुंचाने के बाद वे काफी खुश हैं. शमा कहती हैं कि शिवम के परिवार वालों ने भी उसे स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : युवक ने अपने उधार के तीन हजार रुपये वापस मांगे, तो दोस्तों ने कर दी हत्या - Bareilly Murder

यह भी पढ़ें : साली से प्रेम संबंध में साला बन रहा था रोड़ा, जीजा ने उतार दिया मौत के घाट - Murder In Bareilly

Last Updated : May 3, 2024, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details