मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को मंडला से लोकसभा का टिकट दिया, विधानसभा में हार का असर नहीं

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 2, 2024, 5:47 PM IST

Updated : Mar 2, 2024, 7:23 PM IST

Mandla Lok Sabha Seat BJP Candidate: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडला सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी आलाकमान ने विधानसभा में हुई हार को नजरअंदाज करते हुए लोकसभा के लिए अपना भरोसा फिर से जताया है. पार्टी ने कुलस्ते को इसी साल विधानसभा चुनाव में उतरा था लेकिन उन्हे हार का मुंह देखना पड़ा.

Minister Faggan Singh Kulaste
केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में बोले

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में बोले

शहडोल।शनिवार को मध्य प्रदेश के आदिवासी इलाके में पासपोर्ट कार्यालय की शुरुआत के ठीक बाद केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को पार्टी की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी मिली. बीजेपी ने उन्हे फिर से मंडला से ही लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी कैंडिडेट घोषित कर दिया है. केंद्रीय मंत्री लोकसभा चुनाव को लेकर बयान दे रहे थे कि पार्टी जो तय करेगी वो उसी लाइन पर चलेंगे. इसके ठीक बाद उन्हे टिकट मिलने की कंफर्मेशन आ दई. मीडिया से बात करते हुए कुलस्ते ने कहा कि पार्टी की कोशिश है कि जितनी जल्दी हो सके टिकटों का वितरण किया जाए.

विधानसभा चुनाव में पहले टिकट वितरण कर दिया था. इससे उम्मीदवारों को पर्याप्त समय मिल प्रचार के लिए मिल जाता है. लोकसभा क्षेत्र बहुत बड़ा होता है. इसलिए हमारी पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना अभी से शुरु कर दिया है. जिन 5 सीटों पर अभी सहमति नहीं बनी है उसे लेकर स्टेट कमेटी ने मंथन करना शुरु कर दिया है और जल्द नाम केंद्रीय समिति को भेज दिए जाएंगे.

पार्टी जो तय करती है, उसे सभी बीजेपी नेता मानते हैं

कुलस्ते ने कहा कि बीजेपी की केंद्रीय कमेटी की बैठक दिल्ली में हुई. उसमें भी प्रदेश के नेताओं ने भाग लिया. कई नामों के बारे में चर्चा भी हुई है. जैसे ही टिकट की घोषणा हुई फग्गन सिंह कुलस्ते को बधाई संदेश मिलने लगे. हालांकि मंत्री तब भी कहते रहे जल्द सबको आधिकारिक तौर पर पता चल जाएगा. केंद्रीय मंत्री कुलस्ते से जब पूछा गया कि विधानसभा चुनाव में आप हार गए, क्या इसका लोकसभा चुनाव पर असर आएगा? इस पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का काम है कि कैसे और किसे कहां से चुनाव लड़ाना उचित होगा. हार जीत जनता तय करती है. हम पार्टी का निर्णय मानते हैं.

शहडोल जिले में पासपोर्ट कार्यालय का शुभारंभ

ALSO READ:

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का निराला अंदाज, कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर खाना खाते दिखे

फग्गन सिंह कुलस्ते का कांग्रेस पर निशाना, कहा- आदिवासियों के साथ किया अन्याय

कुलस्ते ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरु की

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव मैदान पर उतारा था, वह अपनी सीट नहीं निकाल सके. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है पार्टी कुलस्ते को लोकसभा चुनाव में नहीं उतारे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक बार फिर से आलाकमान ने कुलस्ते पर ही दांव खेला है. उन्होने अपना पहला चुनाव मंडला जिले के निवास विधानसभा सीट से जीता था और यहीं से चुनाव भी हारे. विधानसभा चुनाव से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि अगर बीजेपी किसी आदिवासी को सीएम बनाने पर विचार करती है तो कुलस्ते की लॉटरी लग सकती है.

Last Updated : Mar 2, 2024, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details