मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस की विधायक बीजेपी के कार्यक्रमों में? कांग्रेसियों ने पूछा आखिर किस पार्टी से हैं आप?

बीना विधायक निर्मला सप्रे की सदस्यता पर विवाद, झंडा लगाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

SAGAR BINA MLA NIRMALA SAPRE
निर्मला सप्रे के घर में झंडा लगाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका (ETV Bharat)

सागर: लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो हुईं जिले की एकमात्र कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे को लेकर सियासी घमासान जारी है. इसी बीच गुरुवार को कई कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक के निवास पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंच गए. लेकिन पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीच में ही गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, विधायक ने विधानसभा स्पीकर को लिखे पत्र में अपने आप को कांग्रेस का विधायक बताया है, लेकिन वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं.

भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं कांग्रेस विधायक

दरअसल, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने विधानसभा स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर बीना विधायक निर्मला सप्रे की सदस्यता समाप्त करने की मांग की थी. उनका कहना था कि निर्मला सप्रे ने कांग्रेस छोड़ दी है, लेकिन अब तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया और भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं. नेता प्रतिपक्ष के पत्र के आधार पर विधानसभा स्पीकर ने निर्मला सप्रे को नोटिस जारी कर उनकी सदस्यता को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा. जिस पर निर्मला सप्रे अपने आप को अभी भी कांग्रेस का विधायक बताया है. इसी के बाद कांग्रेस उनके खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में 17 अक्टूबर को कांग्रेस के कार्यकर्ता एकजुट होकर बीना में निर्मला सप्रे के घर की तरफ निकल पड़े, लेकिन पुलिस ने उन्हे रास्ते पर रोक लिया.

निर्मला सप्रे के घर में झंडा लगाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

भरी सभा में बीना विधायक का बीजेपी ज्वाइन करने का ऐलान, अब कांग्रेस लेने को तैयार नहीं बीजेपी मांग रही इस्तीफा

सागर हुआ कांग्रेस मुक्त, इकलौती कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल, सीएम मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता

पुलिस ने किया कांंग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक बिलगैंयाने बताया, '' जब विधायक ने विधानसभा में अपने आप को कांग्रेस का विधायक बताया है तो हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तय किया कि हम अपनी पार्टी के विधायक से मुलाकात करेंगे और उनके घर पर कांग्रेस का झंडा लगाएंगे. इसी सिलसिले में हम कांग्रेसी एकजुट होकर उनके घर की तरफ जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रास्ते में रोक लिया. वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर हमें आगे नहीं जाने दिया. इस दौरान पुलिस और कांंग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी की स्थिति बनी. इसके बाद पुलिस ने हमारे साथियों को गिरफ्तार कर आगासौद थाने में रखा है.''

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details