मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बरोदिया नौनागिर में 2 मौतें, मुंहबोली बहन की अर्थी को कांधा देने पहुंचे दिग्विजय सिंह, जानिए क्या है मामला - Sagar Barodiya Nainagir murder

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 27, 2024, 8:04 PM IST

Updated : May 27, 2024, 10:59 PM IST

सागर जिले के खुराई ग्रामीण थाना क्षेत्र के बरोदिया नौनागिर गांव में एक बार फिर दबंगों ने मृतक नितिन के चाचा को मौत के घाट उतार दिया. चाचा की मौत से आहत भतीजी की भी मौत होने की बात कही जा रही है. पूलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस हत्याकांड से क्षेत्र में दहशत फैली हुई है. साथ ही इस पूरे मामले में एक बार फिर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की एंट्री हो गई है.

SAGAR BARODIYA NAINAGIR MURDER
मृतकों से परिवार से पूर्व सीएम ने की मुलाकात (ETV Bharat)

सागर।जिले का बरोदिया नौनागिर गांव एक बार फिर से सुर्खियों में है. दरअसल, विधानसभा चुनाव के पहले दलित युवक नितिन अहिरवार की हत्या के मामले में राजीनामा करवाने को लेकर शनिवार की रात को दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया. जहां आरोपियों ने मृतक के चाचा पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इसमें घायल हुए राजेन्द्र अहिरवार को प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी. मृतक की भतीजी अपने चाचा का शव एंबुलेंस से लेकर गांव जा रही थी. तभी रास्ते में भतीजी की गिरने से मौत हो गई.

मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए दिग्विजय सिंह (ETV Bharat)

पुराना मामला

दरअसल, खुरई ग्रामीण थाना के बरोदिया नौनागिर गांव में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले 23 अगस्त 2023 को नितिन उर्फ लालू अहिरवार नाम के युवक की गांव के दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. चुनाव के पहले दलित युवक की दबंगों द्वारा हत्या किए जाने से मामले ने जमकर तूल पकड़ा था. इस मामले में पीड़ित परिवार की महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटने के भी आरोप लगे थे.

पुराने हत्याकांड में राजीनामा को लेकर हुआ विवाद (ETV Bharat)

शव वाहन से गिरकर भतीजी की मौत

इस हत्याकांड की सूचना पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ना सिर्फ गांव का दौरा किया था, बल्कि पीड़ित परिवार से राखी भी बंधवाई थी. हालांकि, इस मामले में सियासत के चलते तमाम आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. जो अभी जेल में हैं. वहीं शनिवार को दोनों पक्षों में राजीनामा को लेकर फिर से विवाद हो गया. ऐसे में आरोपियों ने मृतक के चाचा की धारदार हथियार से हत्या कर दी. मृतक राजेंद्र अहिरवार की भतीजी अंजना अहिरवार शव वाहन में अपने चाचा का शव लेकर गांव आ रही थी. इसी दौरान वह चलते हुए शव वाहन से गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने दिया बयान

इस मामले में एएसपी लोकेश सिन्हा का कहना है कि पुराने विवाद के राजीनामा को लेकर हुए विवाद का मामला सामने आया है. जिसमें पहले चाचा राजेंद्र अहिरवार की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. चाचा की मौत से आहत भतीजी की गिरने से मौत की बात कही जा रही है. राजेंद्र अहिरवार के मामले में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं लड़की की मौत की जांच की जा रही है.

यहां पढ़ें...

बुरहानपुर में खेत में जला शव मिलने से सनसनी, हत्या कर जलाने की आशंका

चौकीदारों का सीरियल किलर अब जेल में गुजारेगा पूरी जिंदगी, 5 दिनों में की थी 4 चौकीदारों की हत्या

मामले में फिर सियासत

पहले 23 अगस्त 2023 को नितिन अहिरवार की हत्या पर जमकर सियासत हुई थी. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मृतक नितिन के गांव पहुंचकर परिवार से भेंट की थी. वहीं घटना के लिए भाजपा के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था. अब इस घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सोमवार को मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल होने बरोदिया नौनागिर पहुंचे.

Last Updated : May 27, 2024, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details