राजस्थान

rajasthan

रोडवेज बस ने कांवड़ियों को मारी टक्कर, एक की मौत, ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम - Road Accident in Alwar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 1, 2024, 3:50 PM IST

अलवर के मालाखेड़ा में सड़क पर चलके कांवड़िये को एक रोडवेज बस ने टक्कर मार दी. इस हादसे में कांवड़िये की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर प्रशासन से एक करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग की है.

Road Accident in Alwar
रोडवेज बस ने कावड़ियों को मारी टक्कर (Etv bharat Alwar)

रोडवेज बस ने कावड़ियों को मारी टक्कर (Etv bharat Alwar)

अलवर. जिले के मालाखेड़ा कस्बे के कलसाड़ा मोड़ स्थित होटल के पास गुरुवार अल सुबह 4 बजे रोडवेज बस ने 2 कांवड़ियों को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया है. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. एक्सिडेंट के बाद चालक बस को लेकर मौके से फरार हो गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने कांवड़ियों के साथ मिलकर रास्ते को जाम कर दिया.

मौके पर स्थित एक कांवड़िए ने बताया कि घटना सुबह 4 बजे की है, जब दोनों कांवड़िए शिविर की ओर लौट रहे थे. इस दौरान तेज रफ्तार रोडवेज बस सड़क पर बनी सफेद पट्टी से नीचे उतर गई और दोनों कांवड़ियों को टक्कर मार दी. जिसमें बरखेड़ा निवासी कावड़िए मुरारी चौधरी की मौके पर ही मौत हो गई और राजवीर चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के संबंध में पुलिस को फोन किया गया लेकिन पुलिस ने फोन नहीं उठाया. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. मौजूद लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की. इसके बाद ही शव उठाने की बात कही. जानकारी के अनुसार मृतक दूसरी बार गंगोत्री से कांवड़ लेकर आ रहा था, इस दौरान सड़क हादसा हो गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि मृतक के एक छोटा बच्चा है जिसके लिए मुआवजे की मांग की जा रही है. इसके लिए घटना स्थल पर मौजूद प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत जारी है.

इसे भी पढ़ें :सांभर में कावड़ियों से मारपीट : नेता प्रतिपक्ष जूली ने की घटना की निंदा , बालमुकुंदाचार्य ने भी दी प्रतिक्रिया - Kavadias beaten up in Sambhar

ग्रामीणों ने 7 घंटे रोड किया जाम :इस घटना का पता लगते ही स्थानीय लोग भी कांवड़ियों के शिविर के पास पहुंचे और कांवड़ियों को साथ लेकर रोड जाम कर दिया, जिसके चलते इस मार्ग से निकलने वाले वाहनों को काफी परेशानी हुई. इसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए पुलिस की ओर से रूट को डायवर्ट कर दिया गया. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल, तहसीलदार, एसडीएम व पुलिस अधिकारी मौजूद है. करीब 7 घंटे बाद 1 बजे अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद कांवड़ियों व ग्रामीणों ने रास्ते को खोल दिया.

एक करोड़ के मुआवजे की मांग :एएसपी ग्रामीण प्रियंका श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से एक करोड़ रुपए की मुआवजे की मांग की गई है. इस संबंध में परिजनों से वार्ता की जा रही है. आक्रोशित ग्रामीण व कांवड़ियों ने सड़क को जाम कर रखा है. रूट को डायवर्ट किया गया है. परिजनों से वार्ता का दौर जारी है.

मालाखेड़ा एसडीएम देवी सिंह ने कहा कि मृतक के परिजन से एक्सिडेंट के तहत जो भी मुआवजे की राशि दी जाती है, उस राशि को दिलाने के लिए कहा गया है. यह घटना हिट एंड रन केस की है. घटना में सभी को राज्य सरकार की ओर से एक राशि दी जाती है, इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि अब से पुलिस की गस्त को भी निरंतर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details