बिहार

bihar

क्या बिखर जाएंगे 'हनुमान'? 'बीजेपी के संपर्क में चिराग के तीन सांसद', RJD के दावों पर JDU और LJPR ने क्या कहा? - RJD On Chirag Paswan

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2024, 7:28 AM IST

CHIRAG PASWAN: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान की पार्टी बिखरने वाली है. ऐसा राजद नेताओं का दावा है. राजद विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि चिराग पासवान के तीन सांसद बीजेपी से संपर्क में हैं. बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ना चाह रही है. इसपर जदयू और चिराग पासवान क पार्टी ने पलटवार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Etv Bharat)

पटनाःविधानसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीतिक में बड़ा उठा-पटक की संभावना दिख रही है. राजद ने चिराग पासवान और बीजेपी को लेकर बड़ा दावा किया है. राजद विधायक मुकेश रोशन ने दावा किया है कि चिराग पासवान के तीन सांसद बीजेपी से संपर्क में हैं. विधायक का कहना है कि बीजेपी चिराग पासवान की पार्टी को तोड़ने में लगी है.

'पार्टी तोड़ना बीजेपी की आदत': राजद विधायक मुकेश रोशन ने उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी की ये आदत रही है. अपने सहयोगी दलों को तोड़ने का काम करती रही है. उन्होंने कहा कि इससे पहले वीआईपी के तीन विधायक को तोड़ा गया था. चिराग पासवान की पार्टी के 5 सांसद तोड़े गए थे. नीतीश कुमार की पार्टी को भी तोड़ने का पूरा प्रयास किया गया अब फिर से चिराग पासवान निशाने पर हैं.

चिराग पासवान को खुला ऑफरः अपने बयान में मुकेश रोशन ने चिराग पासवान को ऑफर भी दिया. कहा कि चिराग पासवान के पास अभी भी मौक है. चिराग पासवान बिहार की बात करते हैं तो तेजस्वी यादव का साथ देना चाहिए. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने 17 महीने में बिहार में रोजगार और नौकरी की लाइन लगा दी.

"बीजेपी चिराग पासवान की पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रही है. चिराग पासवान अगर बिहार की विकास की बात करते हैं तो उन्हें तेजस्वी यादव का साथ देना चाहिए. चिराग पासवान के पास अपनी पार्टी बचाने के लिए अभी भी मौका है. इनके तीन सांसद बीजेपी से संपर्क में हैं."-मुकेश रोशन, राजद विधायक

'अपने नेता से दगा नहीं करेंगे': इधर, चिराग पासवान की पार्टी की ओर से भी प्रतिक्रिया आयी है. चिराग पासवान की पार्टी से पहली बार सांसद बने राजेश वर्मा ने खुद को लेकर खुलासा कर दिया है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान ने हमें मौका दिया है इसिलए वे चिराग पासवान से दगा नहीं करेंगे. वे हमेशा उनके साथ रहेंगे. राजद पर निशना साधते हुए कहा कि सिर्फ ख्याली पुलाव पकाया जा रहा है.

"राजद के नेता सिर्फ ख्याली पुलाव पका रहे हैं. चिराग पासवान हमें मौका दिए हैं तो हम उनके साथ दगा नहीं करेंगे. हमारी पार्टी एकजुट है. हम सभी अपने नेता के साथ हैं."-राजेश वर्मा, एलजेपीआर सांसद

'राजद की जमानत जब्त होगी': राजद विधायक मुकेश रोशन के इस दावे पर जदयू नेता ने पलटवार किया है. नीतीश सरकार में मंत्री जमा खान ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2025 में राजद के नेताओं की जमानत जब्त हो जाएगी. उन्होंने दावा किया है कि एनडीए पूरी तरह से मजबूत है और 2025 में सभी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

"बिहार में तेजस्वी यादव की पार्टी से ज्यादा चिराग पासवान के सांसद हैं और राजद के संपर्क में कोई नहीं है इसलिए ये लोग बौखला गए हैं. चिराग पासवान फैसला लेने खुद सक्षम हैं. एनडीए पूरी तरह से मजबूत हैं."-जमा खान, जदयू मंत्री

चिराग पासवान के पांच सांसदः बता दें कि बिहार में चिराग पासवान के पांच सांसद हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीट मिली थी. इसमें जमुई, खगड़िया, हाजीपुर, वैशाली और समस्तीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा गया था. पांचों सीट पर चिराग पासवान की पार्टी को जीत मिली. जमुई से अरुण भारती, हाजीपुर से चिराग पासवान, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी, वैशाली से वीणा देवी और खगड़िया से राजेश वर्मा सांसद हैं.

यह भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details