राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: शाहपुरा में हुई राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट, 1435 करोड़ के निवेश के एमओयू

शाहपुरा जिला मुख्यालय में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन हुआ. इसमें 1435 करोड़ रुपए के 75 एमओयू हुए.

Investor Meet held in Shahpura
शाहपुरा में हुई राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट (Photo Etv Bharat Shahpura)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

शाहपुरा:जिला मुख्यालय पर मंगलवार को जिले की प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार की अध्यक्षता में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन हुआ. इस अवसर पर 75 एमओयू हुए, जिनके माध्यम से कुल 1435 करोड़ रुपए का निवेश होगा.

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों की उद्योगों की स्थापना में हर संभव मदद करेगी. इन्वेस्टर मीट शाहपुरा के विकास की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है. उन्होंने कहा कि इस निवेश से न केवल शाहपुरा में औद्योगिक विकास होगा, बल्कि जिले में बेरोजगारी को भी समाप्त करने में मदद मिलेगी. शाहपुरा में आजादी के बाद पहली बार इतने बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है.

पढ़ें: राइजिंग राजस्थान : बहरोड़ में पिछले दो दिनों में 2000 करोड़ से ज्यादा के हुए MOU

कोटड़ी में लगेगा स्टील प्लांट:इस इन्वेस्टर मीट में चारभुजा इस्पात इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कोटड़ी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से स्टील प्लांट लगाने के लिए एमओयू किया. यह परियोजना शाहपुरा जिले के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगी. इसके अलावा राहुल चौधरी ने 166 करोड़ रुपए की लागत से स्पिनिंग प्लांट की स्थापना के लिए एमओयू किया गया. इन दोनों परियोजनाओं से हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने निवेशकों को भरोसा दिलाया कि सरकार और जिला प्रशासन हर संभव मदद के लिए तत्पर हैं. इन्वेस्टर मीट में जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा सहित जिले के कई प्रमुख अधिकारी और व्यवसायी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details