मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरियाणा की लड़ाई मध्य प्रदेश तक आई, रीवा में जलेबी की जाति पर जंग!

रीवा में भाजपा नेता का जलेबी पोस्टर चर्चा में है. इसमें राहुल गांधी को जलेबी बनाते हुए दिखाया गया है और एक सवाल पूछा है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

REWA RAHUL GANDHI JALEBI POSTER WAR
रीवा में जलेबी वाला पोस्टर (ETV Bharat)

रीवा:शहर के सिरमौर चौराहे पर बीजेपी नेता ने एक पोस्टर लगवाया है. इस पोस्टर में एक तरफ राहुल गांधी जलेबी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो दूसरी ओर लिखा हुआ है कि 'अरे जलेबी अपनी जाति तो बता रे'. इसके साथ ही बीजेपी नेता गौरव तिवारी ने शहर की प्रतिष्ठित हरियाणवी जलेबी शाप में एक स्थानीय युवक को राहुल गांधी का मुखौटा पहनाया और उससे जलेबी बनवाई. उन्होंने राहुल गांधी पर जलेबी की जाति को लेकर तंज कसा है. इधर कांग्रेस नेता ने भी बीजेपी नेता से सवाल किया है.

जलेबी पर गरमाई सियासत

इन दिनों देश में जलेबी को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. जलेबी पर राहुल गांधी के द्वारा दिए गए बयान को बीजेपी ने निशाने पर लिया है. जिसके चलते अब रीवा के भाजपा नेता ने चौराहे पर जलेबी बनाते राहुल गांधी का पोस्टर लगाया है तथा उस पोस्टर में उन्होंने जलेबी की जाति पर भी सवाल किए हैं. दरअसल हरियाणा में एक चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी ने मंगतराम की जलेबी को फैक्ट्री तक पहुंचाने का बयान दिया था. जिसके बाद से ही जलेबी पर राजनीति करते हुए भाजपाइयों ने उनके इस बयान को पूरे चुनाव में उपयोग किया. जिसका परिणाम हुआ कि हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को रिकॉर्ड जीत मिली और अब इस जीत के बाद जहां पूरे देश में भाजपाई खुशी मना रहे हैं वहीं रीवा में बीजेपी नेता गौरव तिवारी ने जलेबी की जाति पर सवाल किया है.

रीवा में बीजेपी नेता ने लगवाया पोस्टर बनवाई जलेबी (ETV Bharat)

बीजेपी नेता ने लगवाया पोस्टर

बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव तिवारी ने कहा कि "जिस तरह से देश को बांटने के लिए कांग्रेस के मंसूबे रहे हैं साथ ही आजादी के बाद से कांग्रेस ने देश में जिस तरह जाति और समाज को बांटने का प्रयास किया है. उसी को लेकर पोस्टर के माध्यम से कांग्रेस और राहुल गांधी को आइना दिखाने का प्रयास किया गया है. राहुल गांधी अन्य चीजों के साथ ही जलेबी भी फैक्ट्री से बनवाते हैं और अक्सर वह जाति पर चर्चा करते दिखाई देते हैं जिसके चलते पोस्टर के माध्यम से उनसे पूछा गया है कि अगर जलेबी की कोई जाति है तो वह इसकी जाति भी बता दें."

'हरियाणा की 'जलेबी' लूटने वालों को जनता ने नकार दिया', तरुण चुघ का राहुल पर तंज

राहुल गांधी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी पर सियासत गर्म! कांग्रेस ने की आलोचना, पुलिस में शिकायत दर्ज

'जलेबी की कोई जाति नहीं होती'

पोस्टर वॉर को लेकर कांग्रेस नेता गुरमीत सिंह मंगूने कहा कि "जलेबी की कोई जाति नहीं होती है. वह खाद्य पदार्थ से बनती है और हर दल के नेता की जलेबी खाने के इच्छा होती है. उन्होंने बीजेपी पर भ्रष्टाचार की जलेबी खाने का आरोप लगायाय. बीजेपी नेता गौरव तिवारी क्यों नहीं बताते कि रीवा की जमीनों को कौड़ियों के दाम पर बेचा गया उसकी जलेबी कौन खा रहा है."

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details