उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 16, 2024, 4:31 PM IST

Updated : Apr 1, 2024, 12:32 PM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ की नवनियुक्त एसपी रेखा यादव ने संभाला चार्ज, थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश, तुरंत सुनी जाए फरियादी की शिकायत

Pithoragarh SP Rekha Yadav पिथौरागढ़ की नवनियुक्त एसपी रेखा यादव ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है. सीमांत जनपद पिथौरागढ़ की सीमा को मजबूत करना और नशे को खत्म करना उनकी पहली प्राथमिकता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़ की नवनियुक्त एसपी रेखा यादव ने संभाला चार्ज

हल्द्वानी:आईपीएस अधिकारी रेखा यादव ने आज एसपी पिथौरागढ़ के तौर पर अपना कार्यभार ग्रहण किया. नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक रेखा यादव के पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचने पर जवानों ने उनको गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी. इसी बीच उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता ग्रामीणों के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर सीमा क्षेत्र को मजबूत करना है, क्योंकि सीमांत जनपद पिथौरागढ़ चीन और नेपाल सीमा से लगा हुआ है और यहां की भौगोलिक परिस्थितियां भी अलग है.

2019 बैच की IPS अधिकारी हैं रेखा यादव:रेखा यादव साल 2019 बैच की IPS अधिकारी हैं. पूर्व में अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून, पुलिस अधीक्षक क्राइम हरिद्वार और पुलिस अधीक्षक चमोली जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं. वह पिथौरागढ़ जिले में एसपी के पद पर रहने वाली दूसरी महिला आईपीएस अधिकारी बन गई हैं. इससे पहले प्रीति प्रियदर्शिनी जिले की पहली महिला एसपी रह चुकी हैं. पेपर लीक मामले में एसआईटी प्रभारी की जिम्मेदारी संभालते हुए आईपीएस रेखा यादव ने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था. अब जिले के दो प्रमुख प्रशासनिक पदों की कमान महिला अफसरों के हाथों में आ गई है. आईएएस रीना जोशी पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी हैं.

पिथौरागढ़ में नशे पर लगाया जाएगा अंकुश:एसपी रेखा यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहली प्राथमिकता है कि उत्तराखंड को नशा मुक्त किया जाए. ऐसे में पिथौरागढ़ क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध नशे के काले कारोबार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने सभी थाना और पुलिस चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है कि जो भी फरियादी थाने में पहुंचता है, उसकी शिकायत सुनी जाए और शिकायत पर अमल करते हुए तुरंत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए. रेखा यादव ने कहा कि महिला हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पिथौरागढ़ के दोनों मुख्य पदों पर महिला अधिकारी:लोगों को कहना कहना है कि जिले के दोनों मुख्य पदों पर महिला अधिकारी हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आपसी समझ में दोनों प्रशासनिक अधिकारी जिले के लिए बेहतर काम करेंगी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Apr 1, 2024, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details