मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हीरोपंती करने वालों के अरमान सड़क पर रौंदे, बुलडोजर से कुचले साइलेंसर

रतलाम पुलिस ने बाइक से ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले साइलेंसर्स को जब्त कर रोड पर बुलडोजर से कुचलवाया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Ratlam Bulldozer Silencers
रतलाम में बुलडोजर से कुचले साइलेंसर (ETV BHARAT)

रतलाम।रतलाम पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की मुहिम शुरू की है. पुलिस ने तेज आवाज करने वाली बाइक के साइलेंसर जब्त किए. पुलिस ने बीच सड़क पर इन साइलेंसर्स पर बुलडोजर चलाया. पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई आगे भी चलेगी. इसके साथ ही चार पहिया वाले वाहनों में काले शीशे लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. मॉडिफाइड साइलेंसर से आवाज निकालने वाले वाहनों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

एसपी की सख्ती का असर दिखा, कार्रवाई लगातार

बता दें कि रतलाम एसपी अमित कुमार ने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं. ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. इसके बाद इसका असर भी देखने को मिल रहा है. ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों के शीशे पर से ब्लैक फिल्म हटाने के साथ ही एक दर्जन से अधिक बाइक पर लगे तेज आवाज करने वाले साइलेंसर जब्त कर उन पर रोड रोलर चलवा दिया. दरअसल, कई युवा तेज रफ्तार बाइक चलाने के साथ ही साइलेंसर को मॉडिफाई करवाकर सड़कों पर फर्राटा भरते हैं. जिसकी वजह से ध्वनि प्रदूषण तो होता है.

प्रदूषण करने वाले वाहनों पर कार्रवाई, साइलेंसर पर बुलडोजर (ETV BHARAT)

ALSO READ :

बुलेट के साइलेंसर से धमाके करने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक, सामने आया वीडियो

तेज आवाज वाले साइलेंसर वाली बाइकों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई, 3 बुलेट बाइक पकड़ी

बाइक में लगाते हैं पटाखेदार इंस्ट्रूमेंट के साइलेंसर

तेज आवाज वाली बाइक से राहगीरों को भी असुविधा होती है. कई बार पटाखेदार इंस्ट्रूमेंट भी साइलेंसर में लगवाए जाते हैं. जो बाइक चलाने के दौरान गन फायरिंग जैसी आवाज निकालते हैं. जिससे आसपास से निकलने वाले लोग चौंक जाते हैं या दहशत में आ जाते है. रतलाम पुलिस ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए मोडिफाइड साइलेंसर लगे वाहनों पर चालानी कार्रवाई की है. इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस ने एक दर्जन से अधिक मोडिफाइड साइलेंसर जब्त किए थे. रतलाम पुलिस ने ट्रैफिक नियम पालन नहीं करने वालों को साफ मैसेज दिया है कि नियमों का पालन करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details