राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: रामगढ़ उपचुनाव: भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने बड़े नेताओं की अगुवाई में दाखिल किए नामांकन, बताया विकास का विजन

रामगढ़ उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गवि​विधियां तेज रही. यहां दोनों ही प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने बड़े नेताओं की मौजूदगी में नामांकन भरा.

Ramgarh by election 2024
भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने बड़े नेताओं की अगुवाई में दाखिल किए नामांकन (Photo ETV Bharat Alwar)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

अलवर:रामगढ़ उपचुनाव में गुरुवार को भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए. इस दौरान दोनों ही प्रत्याशियों के साथ पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों ने अपनी जीत के दावे करते हुए रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए अपना- अपना विजन बताया.

भाजपा प्रत्याशी सुखवंत सिंह गुरुवार सुबह अलवर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, राज्य सरकार के वन मंत्री संजय शर्मा, तिजारा विधायक महंत बालकनाथ एवं पार्टी नेता जय आहूजा के साथ रामगढ़ स्थित उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और रिर्टनिंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया. इधर, कांग्रेस प्रत्याशी आर्यन जुबेर खां भी गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा एवं मुंडावर विधायक ललित यादव के साथ रामगढ़ स्थित रिर्टनिंग अधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया.

भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने बड़े नेताओं की अगुवाई में दाखिल किए नामांकन. (ETV Bharat Alwar)

पढ़ें: सात सीटों का संग्राम : 5 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, दो सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला

बोले भाजपा प्रत्याशी, अपराध पर रोक प्राथमिकता:नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा प्रत्याशी सुखवंत सिंह ने कहा कि रामगढ़ उपचुनाव में पार्टी एकजुट होकर केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. इस बार रामगढ़ में कमल खिलना तय है. 'शीर्ष नेतृत्व ने मुझ पर जो विश्वास किया है, उस पर मैं खरा उतरुंगा. उन्होंने कहा कि रामगढ़ में युवाओं के लिए रोजगार एवं अपराध पर रोक लगाने सहित जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण मुख्य मुद्दे रहेंगे'.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कही ये बात: कांग्रेस प्रत्याशी आर्यन जुबेर खां ने कहा कि दिवगंत जुबेर खां के विकास के विजन एवं कांग्रेस की विचारधारा के साथ रामगढ़ का विकास कराएंगे. युवाओं के लिए रोजगार की बात, क्षेत्र में सड़क निर्माण, मेडिकल सुविधाओं, ईआरसीपी योजना के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी. वैसे तो रामगढ़ के विकास में कोई कमी नहीं रही, लेकिन बड़े स्तर पर जो कुछ कमियां रही हैं, उनके लिए सरकार के लेवल पर लड़ाई लड़ेंगे. पानी के मुद्दे पर भी सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details