राजस्थान

rajasthan

BAP से सांसद बने राजकुमार रोत बोले - भील प्रदेश की मांग को आगे बढ़ाएंगे - Rajkumar Roat Statement

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 5, 2024, 4:34 PM IST

डूंगरपुर- बांसवाड़ा लोकसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत को भारी मतों से जीत मिली है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय को पटखनी दी है. बुधवार को उनके आवास पर समर्थकों को हुजूम उमड़ पड़ा. इस बीच उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल के विजन को भी साझा किया.

RAJKUMAR ROAT STATEMENT
राजकुमार रोत का बयान (Photo : Etv bharat)

राजकुमार रोत का बयान (Video : Etv bharat)

डूंगरपुर.डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट से जीतने के बाद नव निर्वाचित सांसद राजकुमार रोत को उनके निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. समर्थकों ने रोत के निवास पर पहुंचकर उन्हें फूल मालाएं पहनाई और जीत की बधाई दी. इस मौके पर रोत ने अपने 5 साल के कार्यकाल के विजन को साझा किया. वहीं उन्होंने शिक्षा, रोजगार, कुपोषण मुक्त डूंगरपुर व भील प्रदेश की मांग को तेज करने की बात कही.

नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने अपनी जीत को लेकर कहा की क्षेत्र की जनता ने उनका दिल से साथ दिया है और आने वाले समय में वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. उन्होंने बांसवाडा-डूंगरपुर क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व की पार्टियां इस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं नहीं दे पाई. आरक्षण की पॉलिसी, संविधान के प्रावधान, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में इन पार्टियों ने कोई काम नहीं किया. उन्होंने सिर्फ आदिवासी जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया है.

इस मौके पर उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल के विजन को भी साझा किया. उन्होंने कहा कि बांसवाडा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में शिक्षा का काम ठप्प सा है. ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में काम किया जाएगा. वहीं रोजगार के लिए लोग गुजरात पलायन करते हैं, उस पलायन को भी रोका जाएगा. साथ ही बांसवाडा-डूंगरपुर जिले में कुपोषण की बड़ी समस्या है, जिसका निस्तारण किया जाएगा. इसी तरह आरक्षण पॉलिसी को इस क्षेत्र में क्लियर करने का भी काम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :बांसवाड़ा में अब राजकुमार का 'राज' , बोले- धनबल के आगे जनता ने भरोसा किया, उस पर खरा उतरेंगे - Lok Sabha Election 2024 Result

भील प्रदेश की डिमांड को बढ़ाएंगे :वहीं इस मौके पर नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि वे और उनकी पार्टी भील प्रदेश की डिमांड लम्बे समय से करते आ रहे है. उन्होंने कहा कि सांसद चुने के बाद अब वे भील प्रदेश की डिमांड को आगे बढ़ाएंगे. वहीं इस मुहीम में सबको विश्वास व सबको साथ में लेकर भील प्रदेश बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details