राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मदन दिलावर का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार, बोले- विदेशी महिला का पुत्र कभी देश का भला नहीं कर सकता - Madan Dilawar on rahul gandhi

Rajasthan Education Minister on Rahul Gandhi, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि हिंदू को हिंसक और झूठा कहना पूरे हिंंदू समाज का अपमान है. उन्होंने कहा कि चाणक्य ने कहा था कि विदेशी महिला से जन्मा पुत्र या पुत्री कभी भी देश का भला नहीं कर सकता. इसलिए राहुल गांधी भी ऐसा कर रहे हैं. वो हमेशा राष्ट्र के खिलाफ बोलते रहते हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 7, 2024, 6:06 PM IST

मदन दिलावर का राहुल गांधी पर बया
मदन दिलावर का राहुल गांधी पर बया (Etv Bharat Jhunjhunu)

मदन दिलावर का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार (Etv Bharat Jhunjhunu)

झुंझुनू.शिक्षा मंत्री मदन दिलावर रविवार को झुंझुनू दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि उनके द्वारा लोकसभा में दिया गया बयान हिंदू को हिंसक और झूठा कहना पूरे हिंदू समाज का अपमान है. उन्होंने कहा कि चाणक्य ने कहा था कि विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र और पुत्री कभी देश का भला नहीं कर सकते. राहुल गांधी भी ऐसे हैं, इसलिए राष्ट्र के खिलाफ बोलते हैं. पूर्व में भी राहुल गांधी हिंदुओं पर प्रहार कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि हिंदू मंदिरों में जाते हैं, वहां लड़कियां छेड़ते हैं. कांग्रेस को ऐसी प्रेरणा कहां से मिलती है. यह समझ से परे हैं, लेकिन हमारे हिंदू समाज और साधु-संतों का राहुल गांधी अपमान कर रहे हैं.

इंग्लिश मीडियम की स्कूलों की होगी जांच :राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए इंग्लिश मीडियम स्कूलों की अब जांच होगी. शिक्षा मंत्री मदन सिंह दिलावर ने इंग्लिश मीडियम स्कूलों को लेकर कांग्रेस पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने फायदे के लिए स्कूलों के सिर्फ बोर्ड बदले. स्कूलों की जो व्यवस्था थी, टीचर्स लगाने और भवन बनाने थे, वो नहीं किए. कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले फायदा लेने के लिए हिंदी मीडियम के स्कूलों को इंग्लिश मीडियम स्कूलों में परिवर्तित कर जनता को मूर्ख बनाया है. सभी इंग्लिश मीडियम स्कूलों की एक टीम बनाकर जांच की जाएगी. उनको बेहतर कैसे किया जाए और क्या व्यवस्थाएं हों, उसको लेकर फैसला किया जाएगा. छात्र हित में जो भी फैसला होगा, वह फैसला सरकार करेगी.

इसे भी पढ़ें- कुछ राष्ट्रद्रोही ताकतें आदिवासी और हिंदू में बंटवारा करने की कोशिश कर रही : मदन दिलावर - Madan Dilawar Remark on Tribals

कोचिंग संस्थान जिम्मेदार नहीं :कोचिंग संस्थानों में विद्यार्थियों के बढ़ते सुसाइड के मामलों को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सुसाइड मामलों में केवल कोचिंग संस्थान जिम्मेदार नहीं हैं, बल्कि बच्चों की संगत और उनके माता-पिता भी कुछ हद जिम्मेदार हैं. बच्चों की क्षमता से ज्यादा माता-पिता उनसे अपेक्षा करते हैं. स्टूडेंट की रुचि और उसकी क्षमता के हिसाब से सब्जेक्ट नहीं दिलाते हैं. केवल अच्छे मार्क्स लाने और दिनभर पढ़ो-पढ़ो की रट लगा कर उन पर दबाव बनाते हैं. मैं उनसे कहना चाहूंगा, केवल इंजीनियर और डॉक्टर बनना ही एक रास्ता नहीं है. आर्ट पढ़कर भी कलेक्टर या अन्य फील्ड में अच्छा कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details