हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में निगम के खिलाफ स्थानीय लोगों का हल्ला बोल, कहा- खिलाड़ियों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं

गुरुग्राम डीएलएफ 4 इलाके में बैडमिंटन कोर्ट परिसर को नगर निगम कमर्शियल एक्टिविटी कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया है.

Protest against Municipal Corporation in Gurugram
गुरुग्राम में निगम के खिलाफ स्थानीय लोगों का हल्ला बोल (ETV bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम के सबसे पॉश इलाके डीएलएफ फेज 4 में बने बैडमिंटन कोर्ट में कमर्शियल गतिविधि के विरोध में स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोल दिया है. चकरपुर, सुशांत लोक, मारुति विहार और आसपास के आधा दर्जन लोगों ने गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया.साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का आरोप है कि डीएलएफ 4 इलाके में बने इस बैडमिंटन कोर्ट के परिसर को नगर निगम के अधिकारी कैमरा म्यूजियम के प्रबंधन अधिकारियों के साथ मिलकर कमर्शियल एक्टिविटी कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारियों ने दी निगम अधिकारियों को चेतावनी:स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बैडमिंटन कोर्ट को अगर व्यावयायिक गतिविधियों के लिए प्रयोग में लाया जाएगा तो खिलाड़ियों को काफी नुकसान होगा. इस कारण लोगों में काफी आक्रोश है. दरअसल इस इलाके में यही एक ऐसा खेल परिसर है, जिसमें सैकड़ों बच्चे अपना भविष्य खेल में बेहतर करने के लिए आते हैं. हालांकि नगर निगम के अधिकारी अपनी मनमानी कर इसे भी कमर्शियल गतिविधि में तब्दील करना चाहते हैं. इसी कारण लोगों ने बैडमिंटन कोर्ट परिसर में बैठकर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर इस खेल परिसर को खत्म किया गया तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे.

क्षेत्र के खिलाड़ियों को होगा भारी नुकसान: स्थानीय लोगों की मानें तो वे किसी भी कीमत पर यहां से बैडमिंटन कोर्ट को हटने नहीं देंगे. लोगों ने सरकार और नगर निगम के अधिकारियों से अपील की है कि बैडमिंटन कोर्ट को यहां से न हटाएं. अगर उन्हें किसी भी कमर्शियल गतिविधि को बढ़ाना है तो दूसरे इलाके में जाकर करें. यहां कमर्शियल गतिविधि से खिलाड़ियों को भारी नुकसान होगा, इसलिए यहां खेल परिसर ही रहने दे.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में बुलडोज़र एक्शन का जबर्दस्त विरोध, बीजेपी-कांग्रेस ने एक साथ किया प्रोटेस्ट, जमकर हुई नारेबाज़ी

ये भी पढ़ें:आयकर विभाग के कर्मचारियों ने पक्की नौकरी के लिए पीएम मोदी से लगाई गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details