बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बड़ा उलटफेर: प्रत्यय अमृत बने बिहार के नए विकास आयुक्त, चैतन्य प्रसाद को हटाया गया

बिहार में प्रशासनिक स्तर पर उलटफेर हुआ है. आगे पढ़ें प्रत्यय अमृत, चैतन्य प्रसाद, मिहिर कुमार सिंह, नर्मदेश्वर लाल, दिवेश सेहरा को क्या बनाया गया.

PRATYAY AMRIT
प्रत्यय अमृत (Etv Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

पटना : नीतीश सरकार ने आज एक बार फिर से प्रशासनिक स्तर पर बड़े फेरबदल किए हैं. विकास आयुक्त चैतन्य प्रसाद को विकास आयुक्त के पद से हटा दिया गया है. उन्हें स्थनांतरित करते हुए मुख्य जांच आयुक्त बनाया गया है. वहीं प्रत्यय अमृत को विकास आयुक्त बनाया गया है. गृह विभाग ने इस बाबत अधिसूचना भी जारी कर दिया है.

मिहिर कुमार सिंह पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव :प्रत्यय अमृत स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे. हालांकि उनसे पथ निर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है. पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह को पथ निर्माण विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वह मुख्य जांच आयुक्त के प्रभार से मुक्त हो जाएंगे.

गृह विभाग की अधिसूचना (Etv Bharat)

नर्मदेश्वर लाल बने खान आयुक्त :गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव नर्मदेश्वर लाल को खनन विभाग का प्रधान सचिव सह खान आयुक्त का प्रभार दिया गया है. दिवेश सेहरा को पंचायती राज विभाग का सचिव बनाया गया है. सहकारिता विभाग के सचिव धर्मेंद्र सिंह को अतिरिक्त प्रभार खान एवं भूतत्व विभाग से मुक्त कर दिया गया है. पथ निर्माण विभाग के सचिव बी. कार्तिकेय धन जी को गन्ना उद्योग विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

दो दिन पहले भी हुए हैं तबादले :बता दें कि बिहार में लगातार आईएएस अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. दो दिन पहले यानी रविवार को ही राज्य के 18 अधिकारियों का तबादला हुआ था. यही नहीं 4 आईएएस को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था. बताया तो यह भी जा रहा है चूंकि 22 अधिकारी मसूरी ट्रेंनिंग पर जाएंगे, वहीं 2 अधिकारी झारखंड-महाराष्ट्र चुनाव के लिए गए हैं. ऐसे में स्थिति को सामान्य करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details