राजस्थान

rajasthan

'भाजपा सरकार का मुंह किधर, पूंछ किधर और सिर किधर, पता ही नहीं' : डोटासरा - Dotasara Targets BJP

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 14, 2024, 11:23 AM IST

PCC Chief Govind Singh Dotasara : शुक्रवार रात को कुचामनसिटी पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार तो बिना पूछ और बिना मुंह की है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (ETV Bharat Kuchaman City)

बीजेपी पर साधा निशाना (वीडियो ईटीवी भारत कुचामनसिटी)

कुचामनसिटी :प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शुक्रवार देर रात को कुचामन सिटी पहुंचे. कुचामन सिटी में कांग्रेस नेता महेंद्र चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ डोटासरा का स्वागत किया. स्वागत कार्यक्रम के बाद गोविंद सिंह डोटासरा मीडिया से रूबरू हुए और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा की बोलती बंद कर रखी है. प्रदेश में ब्यूरोक्रेट्स ने मुख्यमंत्री भजनलाल और उनकी सरकार का मुंह बंद कर रखा है. मंत्रियों और विधायकों की ही नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री की भी इस सरकार में नहीं चल रही.

सरकार अपने वादों से मुकर गई: डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार तो बिना पूंछ और बिना मुंह की है. इनका पता ही नहीं कि कहां मुंह है और कहा पूंछ है. मुख्यमंत्री तो ऐसा बना है, जिनको पूरे मंत्रियों के नाम भी पता नहीं हैं. न मंत्री की चलती है न मुख्यमंत्री की चलती है. ऐसे मंत्री बना दिए, जिनके पास कोई काम ही नहीं है. बीजेपी का झूठ का व्यापार चल गया. पीएम मोदी के डायलॉग के कारण भारतीय जनता पार्टी की सरकार राजस्थान में बन गई. राजस्थान के किसान, मजदूर, व्यापारी आदि लोग एक ही बात कह रहे हैं कि हम धोखे में रह गए. भाजपा के झूठे वादों में आ कर हमने भारतीय जनता पार्टी को जिताया, लेकिन आज की स्थिति में सरकार अपने वादों से मुकर गई है.

पढ़ें.सीएम की विदेश यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, अग्रिम जमानत की शर्तों के उल्लंघन का लगाया आरोप

उपचुनाव में कांग्रेस सभी सीटें जीतेगी :डोटासरा ने नाम लिए बिना किरोड़ी लाल मीना मामले पर तंज कसते हुए कहा कि एक मंत्री डेढ़ महीने से इस्तीफा लिए घूम रहा है. पूपाड़ी बजा रहा है और इनसे (राज्य सरकार से) उसका फैसला नहीं हो पा रहा है. राजस्थान सरकार का 9 माह का कार्यकाल फ्लॉप रहा है. राज्य में काम हो नहीं हो रहा है. सरकार केवल वन स्टेट वन इलेक्शन को लेकर 6 महीने प्रशासक लगाकर जनप्रतिनिधियों को घर बैठाना चाहती है, जिसका हम विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. गठबंधन का फैसला कांग्रेस हाइकमान करेगा. उनकी ओर से जो फैसला होगा, वही मान्य होगा. उपचुनाव को लेकर संबंधित जिलों में जाकर कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया जा रहा है. उपचुनाव में कांग्रेस सभी सीटें जीतेगी.

पढ़ें.डोटासरा ने फिर उठाए भजनलाल सरकार पर सवाल, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर भी कही ये बात

इस सरकार के पास कुछ नहीं बचा : उन्होंने कहा कि राजस्थान दुष्कर्म के मामले में एक नंबर पर आने लगा है. भ्रष्टाचार चरम पर है. कांग्रेस की सरकार में नए जिले बनाए गए थे, उन्हें खत्म करने में यह सरकार लगी हुई है. जो योजनाएं कांग्रेस सरकार ने गरीब लोगों के लिए बनाई थी, उन योजना को भी यह सरकार खत्म कर रही है. साथ ही आरक्षण भी धीरे-धीरे समापन की ओर है. खत्म तो कोई भी कर सकता है. दम है तो और नए जिले बनाने की घोषणा कीजिए. नई योजनाएं गरीब लोगों के लिए बनाएं, लेकिन इस सरकार के पास कुछ नहीं बचा है. इस दौरान मकराना विधायक जाकिर गैसावत, नगर परिषद सभापति आसिफ खान सहित कांग्रेस पदाधिकारी, पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details