बिहार

bihar

पटना में होटल से सिपाही भर्ती परीक्षा के कई एडमिट कार्ड और कागजात मिले, तीन संदिग्ध दबोचे गए - Patna hotel raid

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 14, 2024, 8:35 PM IST

constable Recruitment: सिपाही भर्ती परीक्षा से जुड़े मामले में पटना पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के एक होटल से 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. तलाशी के दौरान उनके पास से चेकबुक, कैश, मोबाइल समेत कई डॉक्यूमेंट मिले हैं. पुलिस तीनों संदिग्ध से पूछताछ कर रही है.

पटना होटल से तीन धराये
पटना होटल से तीन धराये (ETV BHARAT)

होटल से पकड़ाये संदिग्धों की जानकारी देते पटना एसएसपी राजीव मिश्रा (ETV BHARAT)

पटना:बिहार के राजधानी पटना में स्वतंत्रता दिवस को लेकर कोतवाली थाना क्षेत्र से एक होटल में पुलिस ने छापेमारीकी. इस दौरान एक कमरे से तीन संदिग्ध युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनके पास से सिपाही भर्ती परीक्षा के आठ एडमिट कार्ड, आधार कार्ड, चेकबुक, नगद, मोबाइल और कई शैक्षणिक प्रमाण पत्र मिले हैं. पटना पुलिस का यह मानना है कि हिरासत में लिए गए युवकों का तार सिपाही भर्ती परीक्षा से जुड़े हो सकते हैं.

पटना होटल में रेड: पुलिस ने तीनों की पहचान प्रेम कुमार, रामाशीष एवं चंदन कुमार के रूप में की है. कोतवाली थाने में तीनों से पूछताछ चल रही है. इस मामले को लेकर पटना एसएसपी राजीव मिश्रा न बताया कि पूछताछ के बाद ही मामला स्पष्ट होगा. पुलिस ने उनके पास से जो कागजात बरामद किए हैं, वह किशनगंज, पूर्णिया और अररिया के अभ्यर्थियों के होने की बात सामने आ रही है.

पटना में संदिग्ध से पूछताछ करती पुलिस (ETV BHARAT)

28 अगस्त तक होगी सिपाही भर्ती परीक्षा:सात अगस्त से शुरू हुई सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा 7, 18, 21, 25 और 28 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. 21,391 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएगी. इसके लिए लगभग 18 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म अप्लाई किया है.

"स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के सभी होटलों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. कोतवाली थाना क्षेत्र के एक होटल से संदिग्ध परिस्थिति में तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए युवकों के पास से कई छात्रों के एडमिट कार्ड, मार्कशीट के उल्लेख मिले हैं. कुछ चेक बुक, एटीएम कार्ड कम डेबिट कार्ड, कुछ मार्कशीट और कई कागजात मिले हैं."- राजीव मिश्रा, एसएसपी, पटना

सिपाही भर्ती परीक्षा से जुड़ा है तार:पटना एसएसपी राजीव मिश्रा का कहना पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर एक युवक के द्वारा बताया गया कि पटना में एक शख्स को 7 लाख देने की बात थी. जिसका स्टाम्प पेपर भी पुलिस को मिला है. उन्होंने बताया कि पूर्व में जो सिपाही भर्ती की परीक्षा हो चुकी है. कुछ प्रश्न पत्र भी जब्त किए गए हैं. पुलिस तीनों युवकों से अलग-अलग रूप से पूछताछ कर यह पता लगाने की प्रयास कर रही है कि आखिर तीनों युवक किसके बुलावे पर पटना आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details