बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में 30 लाख कैश के साथ युवक पकड़ाया, दुर्गा पूजा के दौरान चेकिंग अभियान में GRP ने दबोचा

पटना में 30 लाख रुपये कैश के साथ एक युवक को पकड़ा गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट मामले की जांच कर रही है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

youth arrested with Rs 30 lakh
पटना में 30 लाख के साथ युवक गिरफ्तार (ETV Bharat)

पटना:राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने राजधानी एक्सप्रेस से उतरने के दौरान एक व्यक्ति को 30 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति को जीआरपी पुलिस अपने साथ थाने ले आई है, जहां पूछताछ के क्रम में उसने अपने आप को ठेकेदार बताया है.

पटना में 30 लाख के साथ युवक गिरफ्तार: जब पुलिस ने शख्स से रुपये का ब्योरा मांगा तो वह नहीं दे सका. जिसके बाद रेल पुलिस आयकर विभाग को सूचना देने के साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई में जुटी गई है. वहीं पकड़े गए व्यक्ति की पहचान पुनपुन थाना क्षेत्र के लोदीपुर निवासी अभिषेक आनंद के रूप में हुई है, जो वर्तमान में दीघा थाना क्षेत्र के मकदुमपुर स्थित एबीसी कॉम्प्लेक्स में रहता है.

पांच पांच सौ रुपये की मिली 60 गड्डी: पूछताछ में युवक ने बताया कि वह पटना में ठेकेदारी करता है. मजदूरी का भुगतान करने के लिए वह कटिहार से पैसा लेकर आ रहा था. पाटलिपुत्र स्टेशन से घर जा रहा था. जब रुपये से संबंधित कागजात मांगा गया तो उसने नहीं दिया. बैग में पांच पांच सौ रुपये की 60 गड्डी थी.

दुर्गा पूजा के दौरान चेकिंग अभियान: आगे की तहकीकात आयकर विभाग के अधिकारी करेंगे. सूचना पाकर आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बरामद रुपयों को जब्त कर व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.वहीं पाटलिपुत्र स्टेशन जीआरपी प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर रेल में अपराध की रोकथाम के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

"पाटलिपुत्र स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के उत्तरी छोर पर एक व्यक्ति पीठू बैग के साथ संदिग्ध दिखा. संदेह होने पर उससे पूछताछ करने के साथ ही बैग की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उसके बैग में 30 लाख रुपये नकद मिला. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान पुनपुन थाना क्षेत्र के लोदीपुर निवासी अभिषेक आनंद के रूप में हुई है."-पंकज कुमार, जीआरपी थाना अध्यक्ष, पाटलिपुत्र

ये भी पढ़ें

पटना में रिटायर्ड सचिवालय कर्मी की हत्या, मॉर्निंग वॉक के दौरान अपराधियों ने गोलियों से भूना

पटना में मोबाइल कारोबारी की हत्या, घर लौटने के दौरान मारी गोली - Murder In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details