बिहार

bihar

पप्पू यादव ने खुलकर किया एलान, बोले- '2 अप्रैल को पूर्णिया में करूंगा नामांकन, हाथ में कांग्रेस का झंडा रहेगा' - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 30, 2024, 7:18 PM IST

Pappu Yadav Purnea Seat : पप्पू यादव ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि वह पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगे. मतलब साफ है कि पूर्णिया में जंग रोचक होने वाली है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Pappu Yadav Etv Bharat
Pappu Yadav Etv Bharat

पप्पू यादव का बयान.

पूर्णिया : पुरानी कहावत है, जंग और प्यार में सब जायज है. पर इसमें एक और कड़ी जुड़ गया है, वो है राजनीति. खासकर बिहार के पूर्णिया सीट को लेकर जिस तरह से उठा-पटक चल रहा है, वह तो इसी ओर इशारा करता है. पप्पू यादव किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने साफ-साफ एलान कर दिया है कि वह यहां से चुनाव लड़ेंगे.

''पूर्णिया के लोगों की मांग है कि मैं यहां से चुनाव लड़ूं. 2 अप्रैल को मैं नामांकन करूंगा. इंडिया गठबंधन को मजबूत करूंगा. नामांकन के दौरान कांग्रेस का झंडा मेरे हाथ में रहेगा.''-पप्पू यादव, कांग्रेस नेता

बगावत के मूड में पप्पू यादव :बता दें कि पूर्णिया लोकसभा सीट हॉटसीट बन गई है. आरजेडी ने बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद से पप्पू यादव बगावत के मूड में दिखाई पड़ रहे हैं. हो भी क्यों ना, उन्होंने अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय किया, दिल्ली जाने से पहले लालू यादव से मुलाकात भी की. लेकिन जब महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हुआ तो उनका पत्ता काट दिया गया.

क्या पूर्णिया में होगा फ्रेंडली फाइट? :अब सवाल है किया क्या वह निर्दलीय ही मैदान में उतरेंगे. इसका जवाब वह नहीं दिए. कई बार पत्रकारों के पूछने पर पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव का आशीर्वाद उनके साथ है. यह फैसला केन्द्रीय नेतृत्व को करना है. मतलब उन्होंने फ्रेंडली फाइट के लिए कांग्रेस के आला कमान के पाले में गेंद को डाल दिया है. ऐसे में दिल्ली से क्या निर्देश मिलता है वह भी देखने वाली बात होगी.

भाई-बहन में होगी तकरार!: 'पूर्णिया से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, मर जाएंगे मिट जाएंगे ना तो कांग्रेस को छोड़ेंगे और न ही पूर्णिया को', यह कहने वाले पप्पू यादव ने साफ कर दिया है कि वह कदम पीछे नहीं करेंगे. ऐसा में महागठबंधन की तरफ से क्या कदम उठाया जाता है, यह देखने वाली बात होगी. यहां यह बताना भी जरूरी है कि जेडीयू से आरजेडी में आयी बीमा भारती लगातार कह रही हैं कि पप्पू यादव को हमारा समर्थन करना चाहिए. इधर पप्पू यादव भी बीमा भारती को छोटी बहन बताने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details